भारत विश्व जूनियर मिश्रित टीम चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में

भारत विश्व जूनियर मिश्रित टीम चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में

स्पोकेन (अमेरिका) : भारतीय बैडमिंटन टीम ने बीडब्ल्यूएफ विश्व जूनियर चैंपियनशिप में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए अपने अंतिम ग्रुप डी मैच में जर्मनी पर 4-1 से जीत हासिल कर मिश्रित टीम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

भारतीय शटलरों ने बुधवार को जर्मन टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया क्योंकि सात्विक रेड्डी कानापुरम और वैष्णवी खडकेकर की जोड़ी ने मिश्रित युगल मैच में डेविड एकरलिन और एमिली लेहमैन पर 21-13, 23-21 की रोमांचक जीत के साथ भारत को शुरुआती बढ़त दिलाई।

लड़कों की एकल स्पर्धा में आयुष शेट्टी ने कोर्ट पर अपना दबदबा दिखाते हुए लुइस पोंगरात्ज़ के खिलाफ 21-12, 21-7 के शानदार स्कोर के साथ जीत हासिल की।

लड़कियों के एकल में, उन्नति हुडा ने अपना कौशल दिखाते हुए, सेलिन हब्श को 21-12, 21-11 से हराकर जीत हासिल की, जिससे जर्मनी को वापसी के लिए कोई मौका नहीं मिला।

बाद में लड़कों के युगल में करीबी मुकाबले में दिव्यम अरोड़ा और निकोलस राज 18-21, 21-18, 18-21 के स्कोर के साथ प्रतिद्वंद्वी डेविड एकरलिन और साइमन क्रैक्स से हार गए।

दूसरी ओर, लड़कियों की युगल जोड़ी वेन्नाला कलागोटला और श्रियांशी वालिशेट्टी ने एमेली लेहमैन और कारा सीब्रेक्ट के खिलाफ 21-15, 21-18 से जीत हासिल करते हुए अपना ए-गेम लाया।

जर्मनी के खिलाफ यह जीत ग्रुप लीडर के रूप में भारत की स्थिति को मजबूत करती है और क्वार्टर फाइनल में जगह की गारंटी भी देती है जहां उनका सामना मलेशिया से होना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website