दक्षिण अफ़्रीकी टीम के पास विश्वास की कमी नहीं है : रबाडा

दक्षिण अफ़्रीकी टीम के पास विश्वास की कमी नहीं है : रबाडा

तिरुवनंतपुरम : दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा का मानना है कि वह अपनी पहली विश्व कप ट्रॉफी के लिए एक तरोताजा दक्षिण अफ्रीकी आक्रमण का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं।

पुरुषों के वनडे विश्व कप 2019 के पिछले संस्करण में प्रोटियाज़ ग्रुप चरण से आगे बढ़ने में विफल रहे, लेकिन इस साल अभी तक उन्होंने वनडे में सीरीज हार का स्वाद नहीं चखा है।

रबाडा ने गुरुवार को कहा, “दक्षिण अफ्रीका के लोगों में एक चीज की कमी नहीं है, वह है विश्वास। इसलिए, वर्ल्ड कप में जाने से पहले हमें विश्वास है कि हम इसे जीत सकते हैं।

“हमारे पास ऐसा करने के लिए खिलाड़ी हैं। इसलिए, उम्मीद है कि हम अपना पहला फाइनल हासिल कर सकते हैं और इस प्रतियोगिता को जीत सकते हैं। यह कठिन होने वाला है लेकिन यह वास्तव में शानदार होने वाला है। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का एक-दूसरे के खिलाफ खेलना और एक पुरस्कार के लिए प्रतिस्पर्धा करना रोमांचक है, और हम चुनौती के लिए तैयार हैं।”

साथी तेज गेंदबाज एनरिक नोर्त्जे और सिसंडा मगाला की चोटों ने टीम की उम्मीदों को झटका दिया है, लेकिन इससे रबाडा की उम्मीदों पर कोई असर नहीं पड़ा है, जिनकी टीम 7 अक्टूबर को दिल्ली में श्रीलंका के खिलाफ अपना विश्व कप अभियान शुरू करेगी।

चार बार के सेमीफाइनलिस्टों ने 2019 में संघर्ष किया, लेकिन तब से आईसीसी पुरुष वनडे टीम रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं और ऑस्ट्रेलिया पर 3-2 से श्रृंखला जीत के बाद आत्मविश्वास से भरे हुए हैं।

रबाडा ने आगे कहा, “2019 विश्व कप मेरा पहला था और मैं बिल्कुल भी सफल नहीं रहा।”

इंडियन प्रीमियर लीग के कई सीज़न में शानदार प्रदर्शन करने वाले रबाडा को उपमहाद्वीप की परिस्थितियों का भी अच्छा ज्ञान है। प्रोटियाज़ ने 2022 से भारत में 11 सफ़ेद गेंद वाले मैच खेले हैं और उन्हें लगता है कि उनका अनुभव उन्हें बाकी टीमों के मुकाबले थोड़ा आगे रखेगा।

प्रोटियाज़ शुक्रवार को तिरुवनंतपुरम में अफगानिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी, फिर 2 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website