नो बॉल विवाद पर गावस्कर ने तीसरे अंपायर की आलोचना की

नो बॉल विवाद पर गावस्कर ने तीसरे अंपायर की आलोचना की


नई दिल्ली :
भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच सोमवार को खेले गए आईपीएल 2021 के 50वें मुकाबले में तीसरे अंपायर के विवादित वाइड बॉल के फैसले को लेकर उनकी आलोचना की। दिल्ली ने करीबी मुकाबले में चेन्नई को हराकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया। लेकिन अंतिम ओवर में विवादित फैसले पर गावस्कर ने तीखी प्रतिक्रिया दी।

अंतिम ओवर में ड्वेन ब्रावो छह रन का बचाव करने के लिए गेंदबाजी करने आए। उन्होंने ऑफ स्टंप पर वाइड गेंद डाली। गेंद पिच पर ड्रॉप भी नहीं हुई थी।

ऑनफील्ड अंपायर अनिल चौधरी ने नो बॉल का संकेत दिया लेकिन तीसरे अंपायर से चर्चा करने के बाद इसे वाइड बॉल करार दिया। हालांकि, नियम के अनुसार यदि गेंद स्ट्राइकर के विकेट की रेखा तक पहुंचने से पहले पूरी तरह या आंशिक रूप से पिच से बाहर निकलती है, तो अंपायर नो-बॉल का संकेत दे सकता है।

इसको लेकर गावस्कर ने स्टार स्पोटर्स से कहा, “यह सही मायनों में नो बॉल थी। हमने टीवी अंपायरों के कुछ फैसले देखे हैं, जो इन परिस्थितियों में जीत और हार के बीच अंतर कर सकते हैं और ऐसा नहीं होना चाहिए।”

उन्होंने कहा, “इस तरह के फैसलों से खेल नहीं बदलना चाहिए। यह अच्छी बात है कि दिल्ली जीत गई, क्योंकि इससे खेल बदल सकता था।”

आईपीएल 2021 के पिछले कुछ मैचों में अंपायरों ने खराब अंपारिंग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website