दुबई पैरा बैडमिंटन: शीर्ष भारतीय शटलर नॉकआउट चरण में पहुंचे

दुबई पैरा बैडमिंटन: शीर्ष भारतीय शटलर नॉकआउट चरण में पहुंचे


दुबई,
| विश्व चैंपियन रहे प्रमोद भगत और मानसी जोशी उन भारतीय सितारों में शामिल हैं, जिन्होंने यहां शबाब अल अहली क्लब में जारी तीसरे शेख हमदान बिन राशिद अल मकतूम दुबई पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल 2021 टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में जगह बना ली है। शीर्ष वरीय पारुल परमार (डब्ल्यूएसएसएल 3) और कृष्णा नगर (एमएस एसएच 6) ने भी गुरुवार को अपने-अपने एकल और युगल मैच जीतकर नॉकआउट दौर में पहुंच गए हैं।

विश्व विजेता, भगत शुक्रवार को अपने पुरुष एकल एसएल 3 क्वार्टर फाइनल में उकुन रुकेन्डी से भिड़ेंगे। भारतीय ने मालदीव के अब्दुल लतीफ मोहम्मद को अपने तीसरे दौर के एकल मुकाबले में 21-10, 21-9 से हराया।

हालांकि, दूसरी सीड मानसी को महिला एकल एसएल 3 ग्रुप बी मैच में तुर्की की हालिम यिल्डिज को हराने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। मानसी ने यह मैच 21-13, 13-21, 21-17 से जीता।

बुधवार को मानसी को अपने दूसरे दौर के मैच में अपने यूक्रेनी प्रतिद्वंद्वी ओक्साना कोजीना से तीन सेटों में मात दी थी।

मैदान में सिर्फ चार खिलाड़ियों के साथ, मानसी और पारुल से महिला एकल एसएल 3 फाइनल खेलने की उम्मीद है। परमार ने वास्तव में महिला युगल एसएल3-एसएल5 में पलक कोहली के साथ तीन में से दो युगल मैच जीते थे।

दिन का मुख्य आकर्षण नितेश कुमार ने पुरुष एकल एसएल3 तीसरे दौर के मैच में तीसरी सीड इंडोनेशिया उकुन रुकेन्डी को 21-10, 21-13 से हराकर जीत हासिल की।

इस बीच, तीसरी वरीयता प्राप्त सुकांत कदम ने अपने पुरुष एकल एसएल4 मैच में तुर्की के सेदत तुमेकाया के खिलाफ 21-11, 21-18 से जीत दर्ज की।

कदम का सेमीफाइनल में इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतियावान से सामना होने की उम्मीद है।

English Website