अर्जेटीना और जर्मनी के दौरे से काफी कुछ सीखा : नवजोत

अर्जेटीना और जर्मनी के दौरे से काफी कुछ सीखा : नवजोत

बेंगलुरु, | भारतीय महिला हॉकी टीम की फॉरवर्ड खिलाड़ी नवजोत कौर का कहना है कि टीम ने अर्जेटीना और जर्मनी के दौरे से काफी कुछ सीखा है। कोरोना के कारण एक साल के अंतराल के बाद भारत ने विश्व की नंबर-2 टीम अर्जेटीना और जर्मनी के खिलाफ मैच खेला था। हालांकि उसे दोनों टीमों के खिलाफ जीत नहीं मिली थी।

नवजोत ने कहा, “एक साल के बाद अंतरराष्ट्रीय मुकाबले नहीं खेलने के बाद पहली बार मैदान पर उतारना हमारे लिए उत्साहजनक था। हालांकि, अर्जेंटीना के खिलाफ नतीजे हमारे अनुरूप नहीं रहे। हमारा निजी और एक टीम के रूप में प्रदर्शन ठीक रहा और हमने अर्जेंटीना और जर्मनी के दौरे से काफी कुछ सीखा।”

उन्होंने कहा, “हमें पता है कि विश्व की शीर्ष टीमें खेल को लेकर किस तरह की तैयारियां करती है। शीर्ष की तीन टीमें और विश्व की अन्य टीमों के बीच बड़ा अंतर है। हम सभी इस बारे में जागरूक हैं कि हमें कहां सुधार करना है।”

नवजोत ने कहा, “पिछले साल हमने ट्रेनिंग सत्र में जो किया हमने उसे कार्यान्वित किया। अब हमें शिविर में डिफेंस और आक्रमण में कुछ काम करने की जरूरत है।”

नवजोत टोक्यो ओलंपिक को देखते हुए फिलहाल यहां भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) में भारतीय टीम के साथ ट्रेनिंग कर रही हैं। शिविर सात अप्रैल को खत्म होगा जिसके बाद 10 दिनों का ब्रेक दिया जाएगा।

नवजोत ने कहा, “पांच साल का समय काफी लंबा होता है। 2016 रियो डी जेनेरो में मैंने सोचा था कि मैं ओलंपिक के लिए तैयार हूं। लेकिन अब मैं यह कह सकती हूं मेरे खेल में शारीरिक, मानसिक और कौशल स्तर पर बदलाव आया है।”

English Website