टी20 सीरीज : भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच जीतने को तैयार

टी20 सीरीज : भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच जीतने को तैयार

नई दिल्ली: भारत आईपीएल 2022 के दो महीनों के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी कर रहा है, जहां भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार को अरुण जेटली स्टेडियम में पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच की शुरुआत की जाएगी। हालांकि, पहले मैच से पहले कप्तान केएल राहुल और कुलदीप यादव चोटिल हो गए हैं, जहां वे सीरीज से बाहर रहेंगे। हालांकि, दोनों खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद टीम इंडिया मैच जीतने को पूरी तरह तैयार है। अब भारतीय टीम का नेतृत्व ऋषभ पंत करेंगे और उप कप्तानी की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में रहेगी। टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी शामिल नहीं है।

यह सीरीज भारत में कोविड-19 महामारी के बाद पहली बार खेली जाएगी, जहां बायो-बबल में खिलाड़ी नहीं रहेंगे और स्टेडियमों में पूर्ण उपस्थिति की अनुमति है।

2019 में बांग्लादेश से भारत की टी20 सीरीज में हार के बाद पहली बार मेजबान टीम नई दिल्ली में एक अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी, जहां उनके पास सबसे अधिक मैच जीतने का क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। गुरुवार को एक जीत उन्हें 13वीं जीत तक ले जाएगी, जो पुरुषों के टी20 क्रिकेट में किसी भी टीम द्वारा सबसे ज्यादा है।

शर्मा, कोहली, राहुल, कुलदीप यादव (दाएं हाथ की चोट), जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी के साथ-साथ सूर्यकुमार यादव, दीपक चाहर और रवींद्र जडेजा की अनुपस्थिति भारतीय टीम में खलेगी। हालांकि, दिनेश कार्तिक टीम में वापस आए हैं। साथ ही आईपीएल में सभी फार्मेट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाने वाले हार्दिक पांड्या पर सबकी नजरें रहेंगी।

कार्तिक फरवरी 2019 से टी20 में भारत के लिए नहीं खेले थे, लेकिन आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए एक विशेषज्ञ फिनिशर के रूप में शानदार प्रदर्शन था, जहां डेथ ओवरों के चरण में उन्होंने 220 की स्ट्राइक रेट से 242 रन बनाए और तीन साल बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website