टी20 सीरीज : दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट से जीता मैच, डुसेन और मिलर ने जड़ा अर्धशतक

टी20 सीरीज : दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट से जीता मैच, डुसेन और मिलर ने जड़ा अर्धशतक

नई दिल्ली: अरुण जेटली स्टेडियम में यहां खेले गए टी20 सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को सात विकेट से हरा दिया। टीम की ओर से बल्लेबाज डुसेन ने 45 गेंदों पर नाबाद 75 रन और किलर बनकर गेंदबाजों पर टूटे मिलर ने 32 गेंदों पर नाबाद 64 रन बनाए। गेंदबाज हर्षल पटेल, अक्षर और भुवनेश्वर कुमार ने 1-1 विकेट झटके।

112 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम की शुरूआत खराब रही। टीम की ओर से क्विंटन डी कॉक और टेंबा बावुमा क्रीज पर आए। दोनों बल्लेबाजों ने शुरूआती दो ओवर अच्छे से खेले, जहां टीम ने बिना विकेट के नुकसान पर 22 रन बना लिए थे। दोनों बल्लेबाजों ने आवेश खान के ओवर में 15 रन बटोरे, जहां उन्होंने 3 चौके जड़े।

हालांकि, टीम की ओर से अगला ओवर भुवनेश्वर कुमार ने फेंका, जहां गेंदबाज ने ओवर की दूसरी गेंद पर ही बावुमा को चलता किया। बावुमा ने आठ गेदों पर 10 रन बनाए। बावुमा के आउट होने के बाद ड्वेन प्रिटोरियस क्रिज पर आए। कुमार ने अपने दूसरे ओवर में 4 रन बटोरे।

बल्लेबाजों ने चौथे ओवर में 16 रन बटोरे। चहल के इस ओवर में 1 छक्का और 2 चौके पड़े। वहीं, पांचवां ओवर पांड्या ने फेंका। प्रिटोरियस ने पांड्या के ओवर में तीन छक्के जड़े। इस ओवर में पांड्या ने 18 रन लुटाए।

छठा ओवर टीम के लिए फायदेमंद साबित हुआ, जहां हर्षल पटेल ने अपने इस ओवर में प्रिटोरियस को क्लीन बोल्ड किया। प्रिटोरियस ने 13 गेंदों में गेंदबाजों के पसीने छुटाते हुए 4 छक्के और 1 चौके की मदद से 29 रन की पारी खेली। पटेल ने अपने इस ओवर में 1 रन बटोरा। बल्लेबाज के आउट होने के बाद रस्सी वन डर डूसेन क्रीज पर आए। पावरप्ले के दौरान टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 61 रन बनाए।

वहीं, अगले चार ओवर में बल्लेबाजों ने 25 रन बटोरे, जहां 9वें ओवर में अक्षर पटेल की चौथी गेंद पर डी कॉक ईशान किशन को कैच थमा बैठे। उनके बाद किलर के नाम से प्रसिद्ध डेविड मिलर क्रीज पर आए।

10वें ओवर तक टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 86 रन बना लिए थे, जहां डुसेन 16 गेंदों पर 15 रन पर थे और मिलर 5 गेंदों पर चार रन बनाकर खेल रहे थे।

गेंदबाज पटेल के दूसरे और टीम के 12वें ओवर में बल्लेबाजों ने 14 रन बटोरे, जहां मिलर ने 1 छक्का और 1 चौका जड़ा। वहीं, ठीक अगले ओवर में अक्षर पटेल की गेंदों पर मिलर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 2 छक्के और एक चौका जड़ा और 14वें ओवर पे 7 रन बटोरे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website