जेम्स एंडरसन अद्भुत हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह अफलातून खिलाड़ी हैं :माइकल क्लार्क

जेम्स एंडरसन अद्भुत हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह अफलातून खिलाड़ी हैं :माइकल क्लार्क

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क विशाखापत्तनम में दोनों देशों के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत के जसप्रीत बुमराह और इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन के शानदार प्रदर्शन से मंत्रमुग्ध हो गए, जिसे मेजबान टीम ने 106 रनों से जीत लिया।

क्लार्क ने भारतीय तेज गेंदबाज को “अफलातून” करार दिया क्योंकि बुमराह की रिवर्स स्विंग में महारत के मंत्रमुग्ध कर देने वाले प्रदर्शन ने उन्हें दूसरे टेस्ट में नौ विकेट लेने में मदद की। तेज गेंदबाजों के लिए सहायता से रहित पिच पर उनके खिलाफ खड़ी बाधाओं के बीच, बुमराह की मूवमेंट निकालने और इंग्लैंड की बल्लेबाजी लाइनअप पर कहर बरपाने ​​​​की अदभुत क्षमता ने क्लार्क को आश्चर्यचकित कर दिया।

घातक रिवर्स-स्विंगिंग यॉर्कर से ओली पोप को चकमा देने से लेकर अपनी जादुई गेंद से बेन स्टोक्स के स्टंप को चकनाचूर करने तक, बुमराह की वीरता ने भारत को शानदार वापसी के लिए प्रेरित किया, जिससे उन्हें प्रतिष्ठित प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

माइकल क्लार्क ने ईएसपीएन अराउंड द विकेट शो से कहा,”अभूतपूर्व प्रयास, शारीरिक, मानसिक और एक तेज गेंदबाज के लिए अब पहले से कहीं अधिक मांगें हैं। गेंद के साथ जेम्स एंडरसन ने दूसरे टेस्ट में, एक सपाट बल्लेबाजी पिच पर, जिसमें ज्यादा कुछ नहीं था, अद्भुत प्रदर्शन किया था। तेज़ गेंदबाजी और बुमराह, आप क्या कह सकते हैं! वह एक अफलातूनी खिलाड़ी है। उन परिस्थितियों में उसके कौशल का उपयोग करना जो तेज़ गेंदबाज़ी के लिए अनुकूल नहीं हैं, उफ़, यह अविश्वसनीय है।”

लेकिन बुमराह की वीरता को लेकर उत्साह के बीच, क्लार्क ने इंग्लैंड के दिग्गज जेम्स एंडरसन की स्थायी प्रतिभा को तुरंत स्वीकार कर लिया। अपनी उम्र और अनुकूलनशीलता पर जांच और संदेह का सामना करने के बावजूद, अनुभवी प्रचारक ने सीम बॉलिंग में मास्टरक्लास के साथ अपने आलोचकों को चुप करा दिया। एंडरसन ने दोनों पारियों में पांच विकेट लिए और 35 ओवर फेंके, एंडरसन ने शानदार प्रदर्शन किया, महत्वपूर्ण विकेट लिए और इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण को आवश्यक नियंत्रण प्रदान किया।

“महानता का एक बड़ा हिस्सा दीर्घायु है, चाहे आप कुछ भी करें। वह उन उतार-चढ़ाव से गुजरा है। हां, उसे कुछ चोटें लगी हैं। लेकिन, इतने लंबे समय तक इतनी क्रिकेट खेलने में सक्षम होना अभूतपूर्व है . फिर, मुझे लगता है कि उन्होंने उस टेस्ट मैच में अपनी क्लास और कौशल दिखाया।”

“इंग्लैंड में उनका रिकॉर्ड अजीब है। हमेशा ऐसी चर्चा होती है कि वह केवल अपने ही घर में खेल सकते हैं। लेकिन वह दिखाते रहते हैं कि ऐसा नहीं है। मुझे लगता है कि वह इस टीम का भी एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। मुझे लगता है कि बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम को इस समूह का हिस्सा बनना पसंद है। और ऐसा नहीं लगता कि वह रुकने वाले हैं। अगर वह दूसरे टेस्ट मैच में जिस तरह से गेंदबाजी करते रहे, उसी तरह से गेंदबाजी करते रहे, तो उनमें बहुत अधिक क्रिकेट बाकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website