चेन्नई टेस्ट: इंग्लैंड 178 पर आलआउट, भारत को 420 रनों की टार्गेट

चेन्नई टेस्ट: इंग्लैंड 178 पर आलआउट, भारत को 420 रनों की टार्गेट

चेन्नई। भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में पहले टेस्ट के चौथे दिन का खेल जारी है। इंग्लैंड टीम दूसरी पारी में 178 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत को 420 रन का लक्ष्य मिला है। अश्विन ने दूसरी पारी में 6 विकेट लिए। डॉम बेस 25 रन बनाकर आउट हुए। रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें LBW किया। वहीं, जोस बटलर 24 रन बनाकर आउट हुए। शाहबाज नदीम की बॉल पर विकेटकीपर ऋषभ पंत ने उन्हें स्टंप किया। टीम इंडिया पहली पारी में 337 रन बनाकर ऑलआउट हुई। वहीं, इंग्लैंड ने पहली पारी में 578 रन बनाए थे। भारत की ओर से अश्विन के अलावा नदीम ने 2 विकेट लिए। वहीं, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह को 1-1 विकेट मिला।

चायकाल के समय ओली पोप 23 गेंदों पर एक चौके की मदद से 18 जबकि जोस बटलर 16 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के के सहारे 14 रन बनाकर नाबाद हैं। दोनों बल्लेबाजों के बीच छठे विकेट के लिए अब तक 14 रनों की साझेदारी हुई है। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने अब तक तीन और ईशांत शर्मा तथा जसप्रीत बुमराह ने एक-एक विकेट लिए हैं।

इससे पहले, इंग्लैंड ने लंच के बाद अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर एक रन से आगे खेलना शुरू किया। डॉमिनिक सिब्ले और डेनियल लॉरेंस ने अपनी-अपनी पारी को आगे बढ़ाया। दूसरी पारी में इंग्लैंड की शुरुआत सही नहीं रही और मेहमान टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई।

लंच के बाद सिब्ले 37 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 16, डेनियल लॉरेंस 47 गेंदों पर एक चौके की मदद से 18, कप्तान जोए रूट 32 गेंदों पर सात चौकों की बदौलत 40 और बेन स्टोक्स 12 गेंदों पर एक चौके की मदद से सात रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए।

इससे पहले, भारत ने अपने तीसरे दिन (रविवार) के स्कोर छह विकेट पर 257 रन से आगे खेलना शुरू किया। सुंदर ने 33 और अश्विन ने अपनी पारी को आठ रन से आगे बढ़ाया। दोंनो बल्लेबाजों ने सातवें विकेट के लिए 80 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी कर भारत को संकट से बाहर निकालने की कोशिश की।

अश्विन टीम के 305 के स्कोर पर सातवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। उन्होंने 91 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के के सहारे 31 रन बनाए। इसके बाद भारत ने 312 के स्कोर पर शाहबाज नदीम (0) के रूप में अपना आठवां, इशांत शर्मा (4) के रूप में अपना नौवां और जसप्रीत बुमराह (0) के रूप में अपना 10वां विकेट गंवाया।

हालांकि अपने करियर का मात्र दूसरा टेस्ट खेल रहे सुंदर ने भारतीय पारी को एक छोर से संभाले रखा और अपने करियर का लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया। सुंदर के अर्धशतक की बदौलत भारत 300 रनों के पार तक पहुंचने में सफल रहा। सुंदर ने 138 गेंदों पर 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से 85 की रनों की नाबाद पारी खेली।

उनके अलावा पुजारा ने 143 गेंदों पर 11 चौके और पंत ने 88 गेंदों पर नौ चौके और पांच छक्के लगाए। भारत तीसरे दिन एक समय 73 रन तक रोहित शर्मा (6), शुभमन गिल (29), कप्तान विराट कोहली (11), अजिंक्य रहाणे (1) के रूप में अपने चार विकेट गंवा चुका था। लेकिन पुजारा और पंत ने तीसरे दिन पांचवें विकेट के लिए 119 रनों की शतकीय साझेदारी कर भारत को संकट से बाहर निकालने में मदद की थी।

इंग्लैंड की ओर से डॉमिनिक बेस ने सर्वाधिक चार विकेट लिए हैं जबकि जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन और जैक लीच को दो-दो सफलता मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website