घरेलू दर्शकों के सामने खेलने से नहीं घबराएगी फिंच की टीम : गिलक्रिस्ट

घरेलू दर्शकों के सामने खेलने से नहीं घबराएगी फिंच की टीम : गिलक्रिस्ट

मेलबर्न : महान आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट को भरोसा है कि टी20 कप्तान आरोन फिंच और उनकी टीम 22 अक्टूबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप खिताब की रक्षा शुरू करने पर घरेलू दर्शकों की उम्मीदों पर खरी उतरेगी। फिंच की टीम ने हाल ही में भारत से टी20 श्रृंखला और हाल ही में इंग्लैंड से घरेलू श्रृंखला हारने वाली टीम के साथ संघर्ष किया है। उन्हें अपने पिछले चार टी20 मैचों में से तीन में हार का सामना करना पड़ा है, जिसमें सोमवार को ब्रिस्बेन में अभ्यास मैच में भारत से छह रन की हार भी शामिल है। हालांकि, भारत के खिलाफ अभ्यास मैच में शानदार 76 रन के साथ फिंच की फॉर्म में वापसी टीम के लिए काफी सकारात्मक है।

आस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज गिलक्रिस्ट का मानना है कि टीम के पास कड़ी प्रतिस्पर्धा को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाने का साधन है।

गिलक्रिस्ट ने मंगलवार को सेन के व्हाटली में कहा, “मुझे लगता है कि उनके (फिंच) पास पर्याप्त अनुभव है और वह काफी शांत हैं। आरोन फिंच टीम का बेहतर मार्गदर्शन कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “वह कोच के रूप में अपने बहुत अच्छे दोस्त एंड्रयू मैकडॉनल्ड के साथ साझेदारी में उस टीम का नेतृत्व करते हैं। मुझे लगता है कि उस टीम का नेतृत्व समूह सब कुछ व्यवस्थित और केंद्रित रखने में सक्षम होंगे।”

गिलक्रिस्ट ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि स्थिति इस क्रिकेट टीम या आरोन फिंच को डराने वाली है।”

कुछ सफेद गेंद वाली श्रंखला गंवाने के बावजूद आस्ट्रेलियाई टीम के पास जून में कई टीमों के साथ खेलने का अनुभव है, जिसमें श्रीलंका में, न्यूजीलैंड के खिलाफ, भारत में और जोस बटलर की इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला शामिल है।

फिंच ने कहा था कि व्यस्त कार्यक्रम ने खिलाड़ियों को थका दिया है, गिलक्रिस्ट को लगता है कि टी20 विश्व कप में टीम की प्रेरणा बहुत अधिक होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website