ग्रेटर नोएडा खेल महोत्सव के प्रथम संस्करण का रंगारंग शुभारम्भ

ग्रेटर नोएडा खेल महोत्सव के प्रथम संस्करण का रंगारंग शुभारम्भ

द मंथन स्कूल, ग्रेटर नोएडा में ग्रेटर नोएडा खेल महोत्सव के प्रथम संस्करण की रंगारंग शुरुआत खेलो इंडिया के निदेशक अरुण कुमार गुप्ता, द्रोणाचार्य अवार्डी डॉ. अजय बंसल, मेजर जनरल दिलावर सिंह की उपस्थिति में हुई।

मुख्य अतिथि खेलो इंडिया के निदेशक अरुण गुप्ता ने इस अवसर पर प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल में एक व्यक्ति जीतता है और बाकी सब सीखते है, इस तरह के आयोजन से जमीनी स्तर के खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा का मौक़ा दिखाने का अवसर मिलता है। आज देश खेलों के क्षेत्र में एक लम्बी छलांग लगाने के लिए तैयार है और उस सबकी नींव इसी तरह के आयोजनों से बनती है।

द्रोणाचार्य अवार्डी (हॉकी) डॉ. ए.के. बंसल और मेजर जनरल दिलावर सिंह ने प्रतिभागियों को प्रोत्साहन और समर्थन के अपने शब्दों से प्रेरित किया। इस अवसर पर मंथन स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती पूनम कुमार मेंदीरत्ता, मंथन स्कूल की सीओओ पूजा खुराना और पेफी के राष्ट्रीय सचिव डॉ. पीयूष जैन ने समावेशिता और सौहार्द का माहौल स्थापित करते हुए सभी उपस्थित लोगों का स्वागत किया।

ग्रेटर नोएडा खेल महोत्सव में विभिन्न आयु वर्ग के प्रतिभागियों की रुचियों और प्रतिभा को ध्यान में रखते हुए ताईक्वांडो, कराटे, फुटबॉल, स्केटिंग, बास्केटबाल और बैडमिंटन सहित खेल प्रतियोगिताओं की एक विविध श्रृंखला पेश की गयी । दो दिनों के दौरान 1000 से अधिक स्कूली बच्चे मैत्रीपूर्ण लेकिन प्रतिस्पर्धी माहौल में प्रतिस्पर्धा करते हुए, खेल के प्रति अपने कौशल और जुनून का प्रदर्शन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website