केएल राहुल और अक्षर पटेल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर

केएल राहुल और अक्षर पटेल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर

अहमदाबाद : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को कहा कि भारत के टी20 उपकप्तान केएल राहुल और बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल को वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया है। इसने सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है। बीसीसीआई की एक विज्ञप्ति में कहा गया, “राहुल को दूसरे वनडे मैच में फिल्डिंग के दौरान चोट लग गई थी, जबकि अक्षर ने हाल ही में कोविड-19 से उबरने के बाद अपने पुनर्वास के अंतिम चरण को फिर से शुरू किया है। वे अब बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रहेंगे।”

बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में राहुल ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 48 गेंदों में 49 रन बनाए थे। तीसरे वनडे में टॉस के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने राहुल के मैच से बाहर होने का कारण बताया था। इस बीच, पटेल न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाद से मैदान से दूर हैं और चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के दौरे से चूक गए थे।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीसरा और अंतिम वनडे पूरा होने के बाद भारत और वेस्टइंडीज 16 फरवरी से ईडन गार्डन्स में खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए कोलकाता जाएंगे। टी20 सीरीज का दूसरा और तीसरा मैच 18 और 20 फरवरी को खेला जाएगा।

भारत की टी20 टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल, रुतुराज गायकवाड़ और दीपक हुड्डा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website