एशिया कप के लिए भारतीय टीम का चयन करने में चयनकर्ताओं के छुटेंगे पसीने

एशिया कप के लिए भारतीय टीम का चयन करने में चयनकर्ताओं के छुटेंगे पसीने

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की टी20 सीरीज रविवार को समाप्त होने वाली है। इसके बाद, चयन समिति के एशिया कप 2022 के लिए टीम की घोषणा करने की उम्मीद है। अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए टीम को अंतिम रूप देना आसान नहीं होगा।

हालांकि, एशिया कप के बाद सितंबर में क्रमश: ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टी20 सीरीज है। यह संभावना है कि टीम वही होगी जो टी20 विश्व कप के लिए जाएगी।

कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी विभाग में लगभग पक्के हैं। विराट कोहली और केएल राहुल के एशिया कप के लिए टीम में वापस आने के साथ, इसे बल्लेबाजी क्रम को पूरा करना चाहिए।

हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा निस्संदेह हरफनमौला खिलाड़ी हैं। युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी विभाग में शामिल हैं। अगर चोट से उबरकर हर्षल पटेल फिट होते हैं तो उनका भी पक्का होना तय है।

उपर्युक्त 13 खिलाड़ियों के निश्चित होने के साथ, ध्यान इस बात पर केंद्रित हो जाता है कि पंद्रह की टीम को पूरा करने वाले खिलाड़ी कौन हो सकते हैं। बल्लेबाजी विभाग में चुनौती देने वालों या संभावित बैकअप विकल्पों के मामले में दीपक हुड्डा और ईशान किशन के पास संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर पर बढ़त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website