श्रीजेश ने टोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक कांस्य पदक जीतने की यादें ताजा कीं

श्रीजेश ने टोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक कांस्य पदक जीतने की यादें ताजा कीं

बर्मिघम: भारतीय हॉकी के गोलकीपिंग दिग्गज पीआर श्रीजेश 7 अगस्त को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ राष्ट्रमंडल गेम्स के सेमीफाइनल मुकाबले के लिए तैयार हैं। वह 2020 टोक्यो ओलंपिक गेम्स में टीम की कांस्य पदक जीत से प्रेरणा ले रहे हैं, जो ठीक एक साल पहले आया था। टोक्यो 202 में कांस्य ने विश्व हॉकी में एक महाशक्ति के रूप में भारत के पुनरुत्थान को जन्म दिया।

भारत में कांस्य पदक जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले श्रीजेश ने ऐतिहासिक अभियान को याद करते हुए कहा, “मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि यह एक साल हो गया है, क्योंकि मुझे टोक्यो ओलंपिक अभियान बहुत स्पष्ट रूप से याद है। वह लम्हा वास्तव में विशेष था, क्योंकि यह देश के चार दशकों से अधिक के इंतजार के बाद पदक आया था। अब, टीम बड़े कारनामों के लिए तैयार है और निश्चित रूप से हम सही रास्ते पर हैं।”

भारत ने कांस्य पदक मुकाबले में जर्मनी को 5-4 से हरा दिया था। बर्मिघम कॉमनवेल्थ गेम्स में सभी महत्वपूर्ण सेमीफाइनल मुकाबले के लिए तैयार श्रीजेश ने याद करते हुए कहा, “आखिरी कुछ सेकंड बहुत महत्वपूर्ण थे और हमने एक पीसी भी दिया। उन पलों के बारे में सोचकर, मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website