ईपीएल के 6 क्लबों ने यूरोपियन सुपर लीग से हटने की पुष्टि की

ईपीएल के 6 क्लबों ने यूरोपियन सुपर लीग से हटने की पुष्टि की

लंदन, | इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के छह क्लबों आर्सेनल, चेल्सी लिवरपूल, मैनचेस्टर सिटी, मैनचेस्टर यूनाइटेड और टॉटेनहम हॉटस्पर क्लबों ने प्रस्तावित 20 टीमों की यूरोपियन सुपर लीग से हटने की पुष्टि की है, जिसके बाद यूरोपियन सुपर लीग ने घोषणा की कि यह इस परियोजना को फिर से शुरू करने के लिए कदम उठाएगा। डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, सुपर लीग ने बुधवार को एक बयान में कहा कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए, हम परियोजना को फिर से शुरू करने के लिए सबसे उपयुक्त कदमों पर पुनर्विचार करेंगे।

ईपीएल क्लबों के बड़े पैमाने पर हटने के बावजूद, सुपर लीग एक नई यूरोपीय प्रतियोगिता का प्रस्ताव करने के अपने उद्देश्य में अवहेलना करता रहा है और उसका मानना है कि मौजूदा प्रणाली काम नहीं करती है।

बयान में कहा गया, ” हमारा उद्देश्य पूरे फुटबॉल पिरामिड के लिए संसाधनों और स्थिरता पैदा करते हुए खेल को विकसित करने की अनुमति देना है, जिसमें महामारी के परिणामस्वरूप पूरे फुटबॉल समुदाय द्वारा अनुभव की गई वित्तीय कठिनाइयों को दूर करने में मदद करना शामिल है।”

इंग्लैंड, स्पेन और इटली की कुल 12 शीर्ष यूरोपीय टीमों ने सोमवार को घोषणा की कि वे अपनी लीग बनना चाहते हैं। इसमें 15 स्थायी सदस्यों के साथ 20 टीमें शामिल थीं।

इस बीच, मंगलवार रात को मैनचेस्टर सिटी ने पहली बार औपचारिक रूप से पुष्टि की कि वो इस लीग से हट रही है।

अन्य पांच क्लबों-लिवरपूल एफसी, मैनचेस्टर यूनाइटेड, टोटेनहम हॉटस्पर, आर्सेनल एफसी और चेल्सी ने भी हटने की पुष्टि की। स्पेन में भी अटकलें हैं कि बार्सिलोना और एटलेटिको मैड्रिड इसी तरह के कदमों की योजना बना सकते हैं।

प्रीमियर लीग के 14 क्लब यूरोपियन सुपर लीग में शामिल होने के इच्छुक नहीं है।

लिवरपूल के मिडफील्डर जेम्स मिलनर यूरोपियन सुपर लीग बनाने के फैसले के खिलाफ हैं। उन्होंने जोर देकर कहा है कि खिलाड़ियों का अपने उस फैसले पर कोई नियंत्रण नहीं है जोकि फुटबॉल का चेहरा बदल सकता है।

English Website