अंडर-17 विश्व कप से भारत में महिला फुटबॉल के स्तर में सुधार होगा: जेजे लालपेखलुआ

अंडर-17 विश्व कप से भारत में महिला फुटबॉल के स्तर में सुधार होगा: जेजे लालपेखलुआ

नई दिल्ली : भारतीय फुटबॉल टीम के सबसे शानदार फॉरवर्ड में से एक जेजे लालपेखलुआ का मानना है कि भारत में फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप नई पीढ़ी की महिला फुटबॉलरों के लिए अपनी प्रतिभा और क्षमता दिखाने के लिए एक आदर्श मंच के रूप में काम करेगा। जेजे ने देश भर के सभी फुटबॉल प्रशंसकों से विश्व कप में भाग लेने के लिए तैयार भारतीय अंडर-17 महिला टीम का समर्थन करने का आग्रह किया।

आगामी टूर्नामेंट 11 अक्टूबर से शुरू होने वाला है। 2017 में भारत में आयोजित फीफा अंडर-17 विश्व कप के बाद भारत में आयोजित होने वाला दूसरा फीफा युवा आयोजन होने जा रहा है।

जेजे ने कहा, “मुझे लगता है कि यह आयोजन उन छोटे बच्चों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जो इस देश में फुटबॉल खेलना चाहते हैं। मुझे उम्मीद है कि यह आयोजन विशेष रूप से हमारे देश की युवा लड़कियों को फुटबॉल खेलने के लिए प्रोत्साहित करेगा।”

उन्होंने कहा, “पिछले दो वर्षों में, महिला फुटबॉल भारत में अच्छे तरीके से सामने आ रहा है। अब हम अपने देश में इस तरह के एक मेगा इवेंट की मेजबानी कर रहे हैं और यह भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होगा। मुझे उम्मीद है कि इस आयोजन के बाद भविष्य में, माता-पिता अपनी बेटियों को केवल फुटबॉल ही नहीं, बल्कि सभी खेलों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “यह देश भर में युवा लड़कियों को प्रोत्साहित करेगा और बदले में हमें भारत में महिलाओं के खेल के स्तर में सुधार करने में मदद करेगा और बाद में हमारे देश में महिलाओं के खेल की धारणा को बदल देगा।”

मिजोरम के 31 वर्षीय स्ट्राइकर ने टूर्नामेंट से पहले प्रशंसकों से युवा लड़कियों का समर्थन करने का आग्रह करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी के रूप में, मुझे एहसास है कि प्रशंसकों के बिना हम कुछ भी नहीं हैं, हम उनके बिना सुपरस्टार नहीं हैं, इसलिए मुझे लगता है कि उनका समर्थन जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website