विश्व स्तर पर इस साल शीर्ष कमाई करने वाले गैर-गेमिंग ऐप के रूप में उभरा टिकटॉक

विश्व स्तर पर इस साल शीर्ष कमाई करने वाले गैर-गेमिंग ऐप के रूप में उभरा टिकटॉक

नई दिल्ली : चीन में आईओएस पर डॉयिन सहित टिकटॉक, 2022 की पहली तिमाही में सबसे अधिक कमाई करने वाले गैर-गेम ऐप के रूप में उभरा है।

सेंसर टॉवर की रिपोर्ट के अनुसार, इस तिमाही में टिकटॉक ने उपभोक्ता खर्च में 821 मिलियन डॉलर कमाए। गूगल प्ले पर, यह गूगल वन के बाद दूसरे स्थान पर आया, जिसने लगभग 250 मिलियन डॉलर के साथ चार्ट में शीर्ष स्थान हासिल किया।

ऐप स्टोर और गूगल प्ले पर पहली बार डाउनलोड 2022 की पहली तिमाही में 1.1 प्रतिशत / चढ़कर 36.8 बिलियन डाउनलोड तक पहुंच गया। दोनों प्लेटफार्मों में लगभग समान वृद्धि देखी गई, जिसमें एप्पल का बाजार 1.2 प्रतिशत / बढ़कर 8.5 बिलियन डाउनलोड और गूगल का स्टोर 1.1 प्रतिशत से 28.3 बिलियन तक बढ़ गया।

टिकटॉक ने दोनों मार्केटप्लेस के साथ-साथ एप्पल के प्लेटफॉर्म पर सबसे अधिक डाउनलोड देखे, जबकि मेटा ने गूगल प्ले चार्ट के शीर्ष पर अपनी पकड़ बनाए रखी।

2021 में, गूगल प्ले पर फेसबुक सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला ऐप था, जबकि 2022 की पहली तिमाही में, यह अंतर इंस्टाग्राम पर चला गया, जिसने पहली बार 125.8 मिलियन इंस्टॉल किए। ऐप स्टोर और गूगल प्ले पर, टिकटॉक को वैश्विक स्तर पर 186 मिलियन से अधिक बार इंस्टॉल किया गया।

सोशल नेटवर्क, जिसका स्वामित्व चीन स्थित बाइटडांस के पास है, उसके अब दुनिया भर में एक अरब से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं और यह संख्या लगातार बढ़ रही है।

जून 2020 में, भारत सरकार ने चीन के साथ सीमा तनाव के बीच लोकप्रिय शॉर्ट-फॉर्म वीडियो ऐप टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website