विप्रो एंटरप्राइजेज ने हाइड्रोलिक सिलेंडर प्लांट तीन दिनों के लिए किया बंद

विप्रो एंटरप्राइजेज ने हाइड्रोलिक सिलेंडर प्लांट तीन दिनों के लिए किया बंद

चेन्नई, | हाइड्रोलिक सिलेंडर निर्माता विप्रो एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड ने शुक्रवार से शुरू होने वाले तीन कार्य दिवसों के लिए यहां के पास अपने संयंत्र में उत्पादन बंद करने का फैसला किया है।

कंपनी ने कहा कि उसने कोविड -19 प्रसार श्रृंखला को तोड़ने और अपने सभी हितधारकों की सुरक्षा और भलाई को बढ़ाने के लिए तीन दिन 28 मई, 29 और 31 (30 मई को रविवार) को कोई उत्पादन नहीं करने के लिए दिवस घोषित करने का निर्णय लिया है।

कंपनी वर्कर्स यूनियन यूनाइटेड लेबर फेडरेशन (यूएलएफ) ने कंपनी और तमिलनाडु सरकार के आदेश के खिलाफ मद्रास उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है, जिसमें कुछ इकाइयों को कोविड -19 लॉकडाउन के दौरान काम करने की अनुमति दी गई है।

इसी तरह, अमेरिकी वाहन निर्माता फोर्ड मोटर कंपनी की भारतीय सहायक कंपनी फोर्ड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने 28 और 29 मई को कोई उत्पादन नहीं करने के लिए दिवस के रूप में घोषित किया है, क्योंकि इसके लगभग 950 कर्मचारियों ने गुरुवार को अपनी कोविड -19 संबंधित मांगों के जल्द निपटान की मांग करते हुए दोपहर के भोजन का बहिष्कार किया था।

श्रमिकों ने फोर्ड इंडिया से अनुरोध किया है कि वे उनके साथ फ्रंटलाइन कोविड योद्धाओं के रूप में व्यवहार करें क्योंकि वे कारों को रोल आउट करने के लिए महामारी की अवधि के दौरान अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। अगर वे कोविड-19 के कारण मरते हैं तो उनके परिवारों को 50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाना चाहिए।

इससे पहले सप्ताह में, देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के श्रमिकों ने कारखाने को बंद करने की मांग करते हुए उत्पादन बंद कर दिया था क्योंकि अप्रैल और मई के दौरान लगभग 750 कर्मचारी कोविड -19 पॉजिटिव हो गए थे।

बाद में, हुंडई मोटर इंडिया 25 से 29 मई तक पांच दिनों के लिए कारखाने को बंद करने पर सहमत हुई।

एक अन्य कार निर्माता, रेनॉल्ट निसान ऑटोमोटिव इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने मंगलवार को 26-30 मई के बीच अपने कारखाने को बंद करने और 31 मई को फिर से शुरू करने का फैसला किया, क्योंकि श्रमिक संघ ने काम के अनिश्चितकालीन बहिष्कार की धमकी दी थी।

कंपनी ने 26 मई से अपने कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए टीकाकरण अभियान की भी घोषणा की।

इसी तरह, बुलेट और अन्य बाइक को रोल आउट करने वाली दोपहिया निर्माताआयशर मोटर्स ने 27-29 मई के बीच अपने संयंत्रों को तीन दिनों के लिए बंद करने और 31 मई को उत्पादन फिर से शुरू करने का फैसला किया है, जो कि सोमवार से होगा।

ऑटोमोबाइल कंपनियों के श्रमिकों ने जापानी दोपहिया कंपनी इंडिया यामाहा मोटर को एक जिम्मेदार के रूप में उद्धृत किया क्योंकि उसने कोविड -19 प्रसार के कारण अपने दो संयंत्रों को 15 मई से 31 मई तक बंद करने की घोषणा की है, जिसमें कंपनी के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता “अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा का हवाला दिया गया है।”

English Website