न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया राज्य के साथ ट्रैवल बबल सस्पेंशन का विस्तार किया

न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया राज्य के साथ ट्रैवल बबल सस्पेंशन का विस्तार किया

वेलिंगटन, | मेलबर्न में कोविड 19 मामलों की बढ़ती संख्या की हालिया रिपोटरें के बाद न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य के साथ अपनी संगरोध मुक्त यात्रा के निलंबन को 4 जून तक बढ़ा दिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि न्यूजीलैंड के कोविड 19 प्रतिक्रिया मंत्री क्रिस हिपकिंस के अनुसार, यात्रा बबल विराम 4 जून को शाम 7.59 बजे तक चलेगा।

मंत्री ने कहा कि निर्णय न्यूजीलैंड के लोगों की सुरक्षा के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य जोखिम मूल्यांकन पर आधारित था।

हिपकिंस ने कहा कि न्यूजीलैंड के सार्वजनिक स्वास्थ्य कर्मचारी ऑस्ट्रेलियाई राज्य की राजधानी मेलबर्न में कोविड 19 की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए की जा रही कार्रवाइयों के बारे में विक्टोरियन अधिकारियों के साथ निकट संपर्क में रहे।

विक्टोरिया के साथ न्यूजीलैंड की संगरोध मुक्त यात्रा को शुरू में मंगलवार को 72 घंटे के लिए निलंबित कर दिया गया था।

ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य ने गुरुवार से सात दिन का लॉकडाउन लगाया है, जिसमें स्थानीय निवासियों को कोविड 19 के अधिक पुष्ट स्थानीय रूप से प्रसारित मामलों की रिपोर्ट और एक्सपोजर साइटों में वृद्धि और निकट संपर्कों की एक बड़ी और बढ़ती संख्या के बाद घर में रहने की आवश्यकता है।

हिपकिंस के अनुसार न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने पहले 11 मई से मेलबर्न से लौटे सभी लोगों से संपर्क किया है और सभी स्थानों की जांच करने और प्रतिक्रिया में आवश्यक कार्यों के बारे में सलाह दी है।

उन्होंने कहा कि जो कोई भी 20 मई से ग्रेटर मेलबर्न क्षेत्र का दौरा कर चुका है और न्यूजीलैंड वापस आ गया है, उसे अपने निवास स्थान पर तब तक आइसोलेट रहने की आवश्यकता है, जब तक कि उन्हें एक नकारात्मक कोविड परीक्षा परिणाम प्राप्त नहीं हो जाता।

English Website