लॉजिटेक ने कार्बन इम्पैक्ट लेबल के साथ अपना पहला गेमिंग माउस पेश किया

लॉजिटेक ने कार्बन इम्पैक्ट लेबल के साथ अपना पहला गेमिंग माउस पेश किया

नई दिल्ली, | स्विट्जरलैंड स्थित तकनीकी कंपनी लॉजिटेक ने मंगलवार को कहा कि उसका जी प्रो वायरलेस गेमिंग माउस एक नया कार्बन इम्पैक्ट लेबल पेश करने वाला पहला उत्पाद है, जिससे (ग्रीन प्लेनेट) कार्बन फुटप्रिंट कम होता है।

खाद्य पैकेजिंग पर पोषण लेबल की तरह, लॉजिटेक ने कहा कि उपभोक्ताओं को सशक्त बनाया जाना चाहिए और उनके खरीद निर्णयों के प्रभाव के बारे में सूचित किया जाना चाहिए।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि लॉजिटेक जी प्रो वायरलेस गेमिंग माउस छह गेमिंग उत्पादों में से एक है, जिसमें कार्बन इम्पैक्ट लेबल इस तिमाही में उपलब्ध होंगे और यह जल्द ही भारत में उपलब्ध होंगे।

इसमें लेबल के शीर्ष पर एक नंबर होता है, जो उत्पाद के पूर्ण जीवनचक्र कार्बन फुटप्रिंट को किलोग्राम कार्बन डाइऑक्साइड समकक्ष (किलो सीओ2ई) में इंगित करता है।

लॉजिटेक में ग्लोबल ऑपरेशंस एंड सस्टेनेबिलिटी के प्रमुख प्रकाश अरुणकुंद्रम ने एक बयान में कहा, ” हम इसे खुद को जवाबदेह ठहराने के तरीके के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं । हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमारी डिजाइन और इंजीनियरिंग टीमें इन नंबरों को बेहतर बनाने और हर नए उत्पाद के साथ हमारे कार्बन फुटप्रिंट को कम करने के लिए काम कर रही हैं।”

लॉजिटेक ने अपने उत्पादों के लिए एक वैध, आईएसओ-संरेखित माप प्रोटोकॉल स्थापित करने के लिए, एक आईप्लाइंट ग्रुप कंपनी, आईएफयू हैम्बर्ग के साथ सहयोग करते हुए वर्षों बिताए हैं।

कंपनी कार्बन उत्सर्जन करने करने को लेकर प्रतिबद्ध है और इसका कहना है कि दिसंबर 2019 से इसके सभी गेमिंग उत्पाद कार्बन न्यूट्रल प्रमाणित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website