मौत मेरे लिए राहत लेकर आएगी : मस्क

मौत मेरे लिए राहत लेकर आएगी : मस्क

नई दिल्ली : स्पेसएक्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा है कि वह मरने से नहीं डरते और मौत वास्तव में उनके लिए राहत लेकर आएगी। जर्मन पब्लिशिंग कंपनी एक्सल स्प्रिंगर के सीईओ माथियास डॉप्नर के साथ एक साक्षात्कार में मस्क ने कहा कि वह लंबे समय तक स्वास्थ्य बनाए रखना चाहते हैं।

उन्होंने समझाया, “मुझे लगता है कि राजनीतिक नेतृत्व के लिए आप आदर्श रूप से जनसंख्या की औसत आयु के 10 या कम से कम 20 वर्ष के भीतर होना चाहते हैं और मेरे लिए, मैं निश्चित रूप से लंबे समय तक स्वास्थ्य बनाए रखना चाहता हूं। लेकिन मैं मरने से नहीं डरता हूं। मुझे लगता है कि यह मेरे लिए राहत के रूप में आएगी।”

मस्क ने हालांकि कहा कि वह लंबे समय तक जीना चाहेंगे, ताकि स्पेसएक्स के सपने को साकार किया जा सके।

उन्होंने कहा, “मेरी सबसे बड़ी उम्मीद यह है कि मानवता मंगल ग्रह पर एक आत्मनिर्भर शहर बनाए।”

क्या आप खुश हैं? इस सवाल का जवाब देते हुए कि क्या मस्क ने कहा, “मुझे लगता है कि प्यार की डिग्री हैं। लेकिन निश्चित रूप से, पूरी तरह से खुश रहने के लिए, मुझे लगता है कि आपको काम पर खुश रहना होगा और प्यार में खुश रहना होगा। इसलिए, मुझे लगता है कि मैं मध्यम खुश हूं।”

मस्क ने कहा, “हमें लोगों को वास्तव में लंबे समय तक जीने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।”

“यह समाज के श्वासावरोध का कारण होगा क्योंकि सच्चाई यह है कि ज्यादातर लोग अपना मन नहीं बदलते हैं। वे बस मर जाते हैं। इसलिए यदि वे नहीं मरते हैं, तो हम पुराने विचारों के साथ फंस जाएंगे और समाज आगे नहीं बढ़ंगे।”

ग्लोबल एयर टैक्सियों को लॉन्च करने के कॉन्सेप्ट पर उन्होंने कहा कि ऐसे हवाई वाहनों की लैंडिंग जबरदस्त से होगी।

टेस्ला के सीईओ ने कहा, “तो आप शायद उन शहरों को जोड़ रहे होंगे जो महासागरों या समुद्रों के बगल में हैं। इसलिए आप इतनी दूर तक उतर सकते हैं कि लैंडिंग शोर लोगों को परेशान नहीं कर रहा है। यह एक अंतरमहाद्वीपीय रॉकेट की तरह है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website