पेटीएम पेमेंट्स बैंक के सीईओ सुरिंदर चावला ने कंपनी छोड़ी

पेटीएम पेमेंट्स बैंक के सीईओ सुरिंदर चावला ने कंपनी छोड़ी

पेटीएम पेमेंट्स बैंक के सीईओ तथा एमडी सुरिंदर चावला ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी ने एक नियामक फाइलिंम में यह जानकारी दी है।

वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने कहा कि उसे उसकी सहयोगी इकाई पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) ने सूचित किया है कि “पीपीबीएल के प्रबंध निदेशक और सीईओ सुरिंदर चावला ने व्यक्तिगत कारणों और बेहतर करियर संभावनाएं तलाशने के लिए से 8 अप्रैल 2024 को अपना इस्तीफा दे दिया।”

उन्हें 26 जून को पीपीबीएल से मुक्त कर दिया जाएगा, “बशर्ते आपसी सहमति से इसमें कोई बदलाव न हो”।

पेटीएम की मूल कंपनी ने कहा, “जैसा कि पहले बताया गया था, 1 मार्च 2024 को हमारे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, कंपनी और पीपीबीएल के बीच लगभग सभी समझौते समाप्त कर दिए गए हैं, और पीपीबीएल के बोर्ड को एक स्वतंत्र अध्यक्ष सहित पांच स्वतंत्र निदेशकों के साथ पुनर्गठित किया गया है, और (बोर्ड में) कंपनी से कोई नामांकित व्यक्ति नहीं है।”

कंपनी ने कहा कि वह “हमारे व्यापारी अधिग्रहण और यूपीआई सेवाओं को बढ़ाने” के लिए बैंकिंग भागीदारों के साथ सहयोग करना जारी रखेगी।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने अब तक यह खुलासा नहीं किया है कि चावला की जगह कौन लेगा। चावला पिछले साल फरवरी में पेटीएम पेमेंट्स बैंक से जुड़े थे।

फरवरी में, भारतीय रिज़र्व बैंक (आरबीआई) के बैंक के संचालन पर प्रतिबंध लगाने के बाद पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने पीपीबीएल के गैर-कार्यकारी अध्यक्ष और बोर्ड सदस्य के अपने पद छोड़ दिये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website