गूगल मैप्स में नए फीचर से पहले ही पता चल जाएगी टोल की कीमत

गूगल मैप्स में नए फीचर से पहले ही पता चल जाएगी टोल की कीमत

नई दिल्ली : गूगल ने भारत, अमेरिका, जापान और इंडोनेशिया के यूजर्स के लिए मैप्स में एक नया फीचर शुरू किया है जो किसी दिए गए मार्ग पर टोल शुल्क का पहले ही अनुमान देगा।

कंपनी के अनुसार, यह फीचर अमेरिका, भारत, जापान और इंडोनेशिया में अपने आईओएस और एंड्रॉइड ऐप के लिए ‘लगभग 2000’ टोल सड़कों के लिए उपलब्ध है और यह ‘जल्द ही’ और अधिक देशों में समर्थन जोड़ने की योजना बना रहा है।

गूगल ने अप्रैल में भारत, अमेरिका, जापान और इंडोनेशिया में मैप्स पर टोल की कीमतों को रोल आउट करने की घोषणा की जो यूजर्स को टोल सड़कों और नियमित सड़कों के बीच चयन करने में मदद करेगी।

इस नए अपडेट के साथ, उपयोगकर्ता अब स्थानीय टोलिंग अधिकारियों से टोल मूल्य निर्धारण की जानकारी के साथ यात्रा शुरू होने से पहले ही अपने गंतव्य के लिए अनुमानित टोल मूल्य का पता लगा सकते हैं।

गूगल ने कहा कि प्रदर्शित टोल मूल्य ‘स्थानीय टोलिंग अधिकारियों से विश्वसनीय जानकारी’ पर आधारित है।

कंपनी ने आगे कहा, “गूगल मैप्स टोल पास या अन्य भुगतान विधियों का उपयोग करने की लागत, सप्ताह के दिन, और उपयोगकर्ता द्वारा विशिष्ट समय पर टोल की लागत की उम्मीद जैसे कारकों के आधार पर आपके गंतव्य के लिए कुल टोल मूल्य का अनुमान लगाएगा।”

वैकल्पिक मार्गों की तलाश करने वालों के लिए, गूगल मैप्स टोल और विकल्पों के साथ, जहां उपलब्ध हो, एक टोल-फ्री मार्ग का विकल्प प्रदान करना जारी रखेगा।

कंपनी ने कहा, “अगर वे पूरी तरह से टोल मार्गो से बचना चाहते हैं, गूगल मैप्स में दिशाओं के ऊपरी दाएं कोने में तीन बिंदुओं पर एक साधारण टैप यूजर्स को मार्ग विकल्पों का चयन करने और ‘टोल से बचने’ की अनुमति देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website