अमेजन इंडिया थर्ड पार्टी के व्यापारियों को अपनी परिवहन सेवाएं प्रदान करेगा

अमेजन इंडिया थर्ड पार्टी के व्यापारियों को अपनी परिवहन सेवाएं प्रदान करेगा

नई दिल्ली : ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेजन भारत में थर्ड-पार्टी मर्चेट, बिजनेस और डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर ब्रांड्स को सर्विस के तौर पर अपने ट्रांसपोर्टेशन और लॉजिस्टिक्स नेटवर्क की पेशकश करेगी।

टेकक्रंच के अनुसार, कंपनी ‘बाय विद प्राइम’ मॉडल को दोहराने का प्रयास कर रही है, जो कि प्रमुख विदेशी बाजार में राजस्व बढ़ाने के लिए कई महीनों से अमेरिका में परीक्षण कर रही है।

अमेजन शिपिंग नामक सेवा, कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, ‘व्यापक पहुंच और उच्चतम विश्वसनीयता’ सबसे कम रसद लागत पर प्रदान करती है।

कंपनी ने आगे कहा कि अमेजन शिपिंग ‘सप्ताह में 7 दिन आपके पार्सल उठाएगा और उन्हें आपके ग्राहकों तक पहुंचाएगा।’

रिपोर्ट के अनुसार, खुदरा विक्रेता, जिसने पिछले सात वर्षो में भारत में 6.5 अरब डॉलर से अधिक का निवेश किया है, ‘प्रतिस्पर्धी दरों’ पर शिपिंग की पेशकश करने और एक समर्पित समर्थन चैनल होने का दावा करता है।

इसके अलावा, सप्ताहांत पर डिलीवरी के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं होगा और ग्राहक किसी खेप के लिए किसी अनुबंध से बंधे नहीं होंगे, जिससे वे किसी भी समय सेवा रद्द कर सकते हैं।

कंपनी की साइट का कहना है कि उसने ऑर्डर और डिलीवरी मैनेजमेंट सिस्टम के लिए स्थानीय फर्मो शिपरोकेट, यूनिकॉमर्स, ईजीकॉम, क्लिकपोस्ट और विनकुलम के साथ साझेदारी की है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि साथ ही, यह भारत में कम से कम कुछ महीनों से सेवा का परीक्षण कर रहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेजन की शिपिंग सेवा के विस्तार से दिल्लीवरी, ईकॉम एक्सप्रेस जैसी स्थानीय फर्मो और यहां तक कि ब्लू डार्ट और इंडिया पोस्ट जैसी लीगेसी लॉजिस्टिक्स कंपनियों के लिए भी सिरदर्द हो सकता है।

इस बीच, भारत में अमेजन के वॉलमार्ट समर्थित प्रतिद्वंद्वी फ्लिपकार्ट ने भी इस साल की शुरुआत में थर्ड पार्टी की फर्मो के लिए एक सेवा के रूप में अपना परिवहन और रसद नेटवर्क शुरू किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website