स्ट्रेस दूर करने के लिए लोग करवा रहे स्नैक मसाज

स्ट्रेस दूर करने के लिए लोग करवा रहे स्नैक मसाज

आज की स्ट्रेस भरी लाइफ में बॉडी मसाज बेहद जरूरी है। मसाज न सिर्फ आपके मसल्स रिलैक्स करती है बल्कि आपके शरीर में रक्त के प्रवाह को भी बेहतर करती है। कई लोगों को बॉडी पेन की समस्या होती है, ऐसे में उनके लिए बॉडी मसाज बहुत फायदेमंद रहता है। मिस्र के लोग अपने स्ट्रेस और थकान दूर करने के लिए स्नैक मसाज का सहारा लेते हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर स्नैक मसाज एक वीडियो वायरल हो रहा है। जो हर किसी के रोंगटे खड़े कर देगा।

दर्जन सांपों से की जाती है मसाज
इस वीडियो को Reuters ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। जिसमें देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति कैसे स्नेक मसाज का मजा ले रहा है। वैसे तो इंसान सांप को देखकर उनसे दूर भागते हैं लेकिन इस मसाज पार्लर में लोग स्पैशल स्नेक मसाज के लिए आते हैं। उनकी दर्जन की गिनती में सांपों से मसाज की जाती है।

जहरीले नहीं होते ये सांप
आपको बता दें जिन सांपों का इस्तेमाल मसाज के लिए किया जाता है वे जहरीले नहीं होते। इनसे लोगों को किसी भी तरह का कोई कतरा नहीं होता।

तनाव होता है कम
स्नैक मसाज से लोग अपने तनाव और थकान को कम करने की कोशिश करते हैं।

जोड़ों के दर्द से आराम
इसके अलावा स्नैक मसाज से जोड़ों के दर्द और मसल्स में होने वाली दर्द से भी आराम मिलता है।

ग्लोइंग स्किन के लिए भी है फायदेमंद
स्नैक मसाज के बाद न सिर्फ आप स्ट्रेस फ्री महसूस करेंगे बल्कि आपकी स्किन भी पहले से ज्यादा सुंदर और ग्लोइंग हो जाएगी। साथ ही इससे मुंहासों, पिंपल्स और एक्ने जैसी समस्याएं भी दूर होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website