क्राइस्टचर्च टेस्ट: जेमिसन के पांच विकेट, पाकिस्तान 297 पर समेटा

क्राइस्टचर्च टेस्ट: जेमिसन के पांच विकेट, पाकिस्तान 297 पर समेटा

क्राइस्टचर्च। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने यहां हागले ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन रविवार को पाकिस्तान को पहली पारी में 297 रनों पर ऑल आउट कर दिया। जेमिसन ने पांच विकेट लिए। वहीं पाकिस्तान के लिए अजहर अली ने सबसे ज्यादा 93 रन बनाए। अजहर की पारी की मदद से ही पाकिस्तान एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

टिम साउदी ने तीसरे ओवर में ही शान मसूद (0) को आउट कर न्यूजीलैंड टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद अजहर और आबिद ने दूसरे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी की। जेमिसन ने आबिद को 25 के निजी स्कोर पर आउट कर दिया।

इसके बाद पाकिस्तान ने दो विकेट जल्दी-जल्दी खो दिए। हैरिस सोहेल (1) और फवाद आलम (2) जल्दी आउट हो गए।

अजहर और कप्तान मोहम्म रिजवान ने फिर 88 रन जोड़े और पारी को संभाला। पाकिस्तान अच्छी स्थिति में लग रही थी तभी जेमिसन ने एक बार फिर साझेदारी तोड़ने का काम किया और रिजवान को 61 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया।

अजहर भी 227 के कुल स्कोर पर आउट हो गए। उन्हें मैट हेनरी ने अपना शिकार बनाया। अजहर ने 172 गेंदों की पारी में 12 चौके मारे।

फहीम अशरफ और जफर गोहर ने निचले क्रम में 48 और 34 रन बना टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। टीम 84वें ओवर में ऑल आउट हो गई और इसी के साथ दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी गई। जेमिसन के अलावा साउदी और ट्रेंट बाउल्ट ने दो-दो विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website