कबीर सिंह फेम सचेत टंडन ने भक्ति गीत रिलीज किया

कबीर सिंह फेम सचेत टंडन ने भक्ति गीत रिलीज किया


मुंबई,
| ‘बेखयाली’ गायक, सचेत टंडन, जो ‘कबीर सिंह’ गानों के साथ तुरंत हिट हो गए थे, उन्होंने शुक्रवार को ‘श्री अमरनाथ ईश्वरम’ नामक एक भक्ति ट्रैक रिलीज कर दिया है। लोकप्रिय गायक-संगीतकार ने इसे श्रवण शिवरात्रि के अवसर पर जारी किया।

गीत के बारे में बात करते हुए, सचेत ने कहा, “श्री अमरनाथ ईश्वरम का बहुत धार्मिक महत्व है और यह एक भावपूर्ण भक्तिमय प्रस्तुति है। मैंने हमेशा अपने संगीत और गायन में भावपूर्ण, दिव्य तत्वों को शामिल करने की कोशिश की है, इसलिए मेरे लिए इस गाने तो अपनी आवाज देना एक बहुत बड़ा सम्मान था।”

‘श्री अमरनाथ ईश्वरम’ अमरनाथजी श्राइन बोर्ड के सीईओ नीतीशवार कुमार द्वारा लिखा गया है, और अमन पंत द्वारा रचित है।

ट्रैक माता पार्वती के साथ भगवान शिव की पवित्र गुफा तक की दिव्य यात्रा को दशार्ता है और मार्ग में स्थानों के धार्मिक महत्व के साथ दिव्य यात्रा के मार्ग को बताता है।

गीतकार नितीशवर कुमार ने कहा कि “मैंने यह गीत महादेव को समर्पित किया है। मेरा मानना है कि भक्ति अद्वैत है और आशा है कि आध्यात्मिक पथ पर चलने वाले यात्री इस उपासना में भगवान शिव-श्री अमरनाथजी की भक्ति और उनकी झलक महसूस करेंगे।”

संगीतकार अमन पंत ने कहा कि “मैंने इस गीत को अमरनाथ के करीब कश्मीर की खूबसूरत घाटी में बनाया है। यह गीत मेरे लिए बहुत खास है क्योंकि वह हमारे ‘इष्ट देवता’ और पीठासीन देवता हैं। मेरी मुख्य चुनौती एक ऐसा ट्रैक बनाना था जिसका युवा भी आनंद ले सकें। इसलिए मैंने पृष्ठभूमि के रूप में रॉक शैली का इस्तेमाल किया। गीत नीतीशवर कुमार द्वारा शानदार ढंग से लिखे गया हैं। यह ट्रैक गिटार, सितार, ड्रम और पखवाज का मिश्रण है।”

श्री अमरनाथजी श्रीन बोर्ड ने शुक्रवार को श्री अमरनाथजी की पवित्र गुफा से आधिकारिक रूप से गीत का शुभारंभ किया।

‘श्री अमरनाथ ईश्वरम’ टी-सीरीज के यूट्यूब चैनल पर रिलीज हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website