लोगों के प्यार ने मुझे यूपी वाला बना दिया : मोदी

लोगों के प्यार ने मुझे यूपी वाला बना दिया : मोदी

नई दिल्ली : पांच में से चार राज्यों में भारतीय जनता पार्टी के शानदार प्रदर्शन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में समर्थकों की हौसला अफजाई की। बीजेपी ने प्रचंड बहुमत के साथ वापसी की है। इससे बीजेपी खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई है। प्रधानमंत्री मोदी ने चार राज्यों में बीजेपी के लिए वोट करने वाले सभी मतदाताओं का धन्यवाद दिया। उन्होंने विशेष रूप से उत्तर प्रदेश का जिक्र किया। इस अवसर पर गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी प्रेसीडेंट जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत दिग्गज नेता मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने पंजाब का भी जिक्र किया। उन्होंने भरोसा जताया कि सीमावर्ती राज्य में बीजेपी मजबूती के साथ रास्ता बनाएगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा आज उत्साह और उत्सव का दिन है। मैं इन चुनावों में हिस्सा लेने वाले सभी मतदाताओं को बधाई देता हूं। उनके निर्णय के लिए मतदाताओं का आभार व्यक्त करता हूं। विशेष रूप से हमारी माताओं, बहनों और युवाओं ने जिस तरह से बीजेपी का समर्थन किया वह अपने आप में बड़ा संदेश है।
उन्होंने कहा कार्यकतार्ओं ने मुझसे वादा किया था कि इस बार होली 10 मार्च से ही शुरू हो जाएगी। हमारे कर्मठ कार्यकतार्ओं ने अपने वादे को पूरा करके दिखाया है। मैं अपने कार्यकतार्ओं की भूरी-भूरी प्रशंसा करूंगा, जिन्होंने इन चुनावों में कड़ी मेहनत की है।

यूपी का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि यूपी ने देश को अनेक प्रधानमंत्री दिए हैं। लेकिन, 5 साल का कार्यकाल पूरा करने वाले मुख्यमंत्री के दोबारा चुने जाने का यह पहला उदाहरण है। यूपी में 37 साल बाद कोई सरकार लगातार दूसरी बार आई है। तीन राज्य उत्तर प्रदेश, गोवा और मणिपुर में सरकार में होने के बावजूद बीजेपी के वोट बैंक में बढ़ोतरी हुई है। गोवा में सभी एग्जिट पोल गलत निकले। वहां की जनता ने तीसरी बार सेवा करने का मौका दिया है। 10 साल तक सत्ता में रहने के बाद भी राज्य में बीजेपी की सीटों की संख्या बढ़ी है। उत्तराखंड में भी बीजेपी ने नया इतिहास रचा है। राज्य में पहली बार कोई पार्टी लगातार दूसरी बार सत्ता में आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website