गोपालगंज में विस्फोट, मकान क्षतिग्रस्त, 1 की मौत

गोपालगंज में विस्फोट, मकान क्षतिग्रस्त, 1 की मौत

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज जिले के फुलवरिया थाना क्षेत्र में बुधवार को एक घर में विस्फोट होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि तीन से चार लोग घायल बताए जा रहे हैे। घायलों में एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिस मकान में यह विस्फोट हुआ, वह पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि फुलवरिया के बथुआ बाजार के एक घर में पटाखा बनाने का काम चल रहा था, इसी दौरान विस्फोट हो गया। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि तीन से चार लोग घायल बताए जा रहे हैं। मृतक की पहचान मोहम्मद हलीम के रूप में की जा रही है।

पुलिस उपाधीक्षक नरेश कुमार ने कहा कि प्रथम ²ष्टया पटाखा बनाने के दौरान विस्फोट की बात सामने आई है। उन्होंने कहा कि इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। इस विस्फोट के शक्तिशाली होने का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जिस मकान में यह विस्फोट हुआ वह पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद फुलवरिया के अलावे और कई थानों की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई है। गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार भी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं। उन्होंने बताया कि एफएसएल की टीम को बुलाया गया है।

पुलिस ने धमाके वाली जगह की घेराबंदी शुरू कर दी है। घायलों को पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया है। घायलों में एक की हालत नाजुक बनी हुई है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भागलपुर में पटाखा बनाने के क्रम में विस्फोट हुआ था, जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई थी साथ ही दर्जनों लोग घायल हो गये थे। इस मामले की जांच अभी चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website