भाजपा ने चुनाव आयोग से राहुल गांधी और ममता बनर्जी पर कठोर कार्रवाई की मांग की

भाजपा ने चुनाव आयोग से राहुल गांधी और ममता बनर्जी पर कठोर कार्रवाई की मांग की

नई दिल्ली : भाजपा नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को चुनाव आयोग से राहुल गांधी और ममता बनर्जी के बयानों की शिकायत करते हुए दोनों नेताओं के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग, भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी और ओम पाठक ने चुनाव आयोग से मुलाकात कर राहुल गांधी पर भाषा एवं प्रांत के आधार पर देश को लड़ाने का षड्यंत्र रचने और देश में गरीबों की संख्या के बारे में झूठ बोलने का आरोप लगाया। वहीं, ममता बनर्जी पर रामनवमी की हिंसा को लेकर राज्य में तनाव बढ़ाने और वोटरों को धमकाने का आरोप लगाया।

चुनाव आयोग से शिकायत करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए तरुण चुग ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी लगातार भाषा एवं प्रांत के आधार पर देश को लड़ाने का षड्यंत्र रच रहे हैं। उन्होंने चुनाव आयोग से कहा कि राहुल गांधी झूठ बोलने और भ्रम फैलाने के सीरियल और हैबीचुअल ऑफेंडर हैं। लेकिन, इस बार उन्होंने देश को उत्तर-दक्षिण में बांट कर देश को लड़ाने का षड्यंत्र रचा है ताकि देश 60 के दशक की तरह भाषाई और प्रांतीय झगड़े में उलझ जाए।

तमिल भाषा के विकास के प्रति मोदी सरकार की प्रतिबद्धता का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का कृत्य घिनौना और देश की आंतरिक सुरक्षा को खतरे में डालने वाला है। उन्होंने राहुल गांधी पर गरीबों की संख्या को लेकर भी झूठ बोलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी बिना किसी तथ्य और प्रमाण के झूठा प्रचार कर रहे हैं कि देश के अंदर 20 करोड़ गरीब बढ़ गए हैं। जबकि, नीति आयोग ने यह कहा है कि मोदी सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल में देश में 24.82 करोड़ गरीब, गरीबी रेखा से ऊपर आए हैं। उन्होंने राहुल गांधी के बयानों के लिंक को चुनाव आयोग को सौंपकर कठोर कार्रवाई की मांग की है।

चुग ने आगे कहा कि ममता बनर्जी ने रामनवमी को टारगेट कर जिस तरह का बयान दिया है और वह एवं उनकी पार्टी के नेता जिस तरह से वोटरों को धमकाने का काम कर रहे हैं, उस पर चुनाव आयोग को कार्रवाई करनी चाहिए। डायमंड हार्बर में हिंसा करने वाले खुलेआम घूम रहे हैं और जो पीड़ित हैं, उन्हीं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में इससे पहले के भी चुनाव बाद हुई हिंसा के ट्रैक रिकॉर्ड और टीएमसी नेताओं के बयान को देखते हुए भाजपा ने चुनाव के दौरान और चुनाव के बाद भी चुनाव आयोग से वोटरों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है।

गुजरात के सूरत से भाजपा उम्मीदवार मुकेश दलाल के निर्विरोध निर्वाचित होने पर कांग्रेस द्वारा की जा रही आलोचना के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए तरुण चुग ने कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस की हालत यह हो गई है कि उसके उम्मीदवार को उसकी लोकसभा में उसके नाम को प्रस्ताव करने वाला तक नहीं मिल पा रहा है। यह दर्शाता है कि कांग्रेस और उसके इंडी गठबंधन के साथियों को समर्थन मिलना तो दूर की बात है, उसके साथ तक कोई चलने को तैयार नहीं है। कांग्रेस के आरोप उसकी हताशा और निराशा का प्रमाण हैं और वहां जो कुछ भी हुआ है, कानून सम्मत हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website