वर्ल्ड टी-20 की ‘विराट’ तैयारी: अब IPL में भी ओपनिंग का एलान

वर्ल्ड टी-20 की ‘विराट’ तैयारी: अब IPL में भी ओपनिंग का एलान

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में खेले गए पांचवें टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में विराट कोहली ने पारी की शुरूआत की। सलामी बल्लेबाज के रूप में विराट कोहली मैच में काफी सफल रहे। ऐसा नहीं था कि विराट कोहली ने टी-20 इंटरनेशनल मैच में भारत के लिए पहली बार ओपनिंग की हो। इससे पहले भी कोहली सात बार भारतीय टीम के लिए पारी का आगाज कर चुके थे। आने वाले समय में भी विराट ओपनिंग करना चाहते हैं। उनका इरादा इस साल होने वाले आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया के लिए भी यही भूमिका निभाने की है।

रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने आए विराट कोहली ने पहले विकेट लिए 94 रन जोड़े। मैच में इस जोड़ी ने भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया। रोहित 34 गेंदों पर 64 रन बनाकर आउट हुए। जबकि विराट कोहली ने एक छोर पर टिककर बल्लेबाजी करते हुए 52 गेंदों पर 80 रन की नाबद पारी खेली। यह विराट कोहली ही थे जिनकी बदौलत भारत ने 224 रन बनाए। कोहली को आशा है कि आने वाले मैचों में वह इसी भूमिका में नजर आएंगे। उन्होंने कहा कि भारत विश्व कप से पहले कुछ और टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना चाहता है।

मैच के बाद एक चैनल से बात करते हुए विराट कोहली ने कहा, मैं आगामी आईपीएल में पारी की शुरुआत करने जा रहा हूं। मैं पहले भी कई पोजिशन्स पर बल्लेबाजी कर चुका हूं। अब टीम इंडिया का मध्यक्रम बेहद मजबूत है, इसलिए मैं निश्चित ही रोहित के साथ ओपनिंग करना चाहूंगा। कोहली ने आगे कहा, यादि हम साझेदारी करते हैं और दोनों क्रीज पर सेट हो जाते हैं, तो हम में से कोई न कोई विपक्षी टीम पर भारी पड़ेगा। वास्तव में हम यही करना चाहते हैं। ऐसे में उन बल्लेबाजों का विश्वास बढ़ेगा जो मेरे या रोहित के रहते बल्लेबाजी करेंगे। इस स्थिति में बल्लेबाज आजादी से खेल सकते हैं। विराट के मुताबिक मुझे उम्मीद है मैं आगे इसी तरह खेलना जारी रखूंगा और टी-20 विश्व कप में भारत के लिए ओपनिंग करूंगा।

अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के मुताबिक इंग्लैंड के खिलाफ हुई सीरीज, टी-20 विश्व कप से पहले भारत की आखिरी श्रृंखला थी। अब भारत टी-20 कप के दौरान ही अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा, लेकिन विराट कोहली की मंशा विश्व कप से पहले कुछ और टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने की है। वह इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के बाद टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना चाहते हैं. इंग्लैंड के साथ होने वाली टी-20 सीरीज 14 सितंबर को समाप्त होगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website