ला लीगा: बेंजेमा के 2 गोल से जीती रियल मेड्रिड

ला लीगा: बेंजेमा के 2 गोल से जीती रियल मेड्रिड

मेड्रिड। करीम बेंजेमा के लगातार छठे मैच में किए गए गोल की बदौलत रियल मेड्रिड ने स्पेनिश लीग ला लीगा में खेले गए मुकाबले में सेल्टा विगो को 3-1 से हरा दिया। समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांस के स्ट्राइकर बेंजेमा ने शनिवार रात खेले गए मुकाबले में रियल मेड्रिड के लिए दो गोल दागे। उन्होंने 20वें और 30वें मिनट में गोल किए। बेंजेमा के अलावा एसेंसियो ने इंजुरी टाइम में गोल दागा।

33 साल के बेंजेमा का इस सीजन में रियल मेड्रिड के लिए सभी प्रतियोगिताओं में यह 23वां गोल है। सेल्टा विगो के लिए एकमात्र गोल मिना लोरेंजो ने 40वें मिनट में किया। इस जीत के बाद जेनेदिन जिदान की टीम 28 मैचों में 68 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गई है और अब वह टेबल टॉपर एटलेटिको मेड्रिड से तीन अंक ही पीछे है। रियल मेड्रिड ला लीगा में घर से बाहर पिछले 10 मैचों से अजेय है। हालांकि टीम ने पिछले चार मैचों से एक भी क्लीन शीट हासिल नहीं की है।

एक अन्य मैच में गोलकीपर बोनो द्वारा इंजुरी टाइम में किए गए गोल की बदौलत सेविला ने रियल वलाडोलिड को 1-1 ड्रॉ पर रोक दिया। इस मुकाबले में रियल वलाडोलिड की टीम ओरेलाना द्वारा 44वें मिनट में पेनाल्टी पर किए गए गोल की बदौलत इंजुरी टाइम तक 1-0 से आगे थी।

लेकिन सेविला के 29 साल के मोरक्को के गोलकीपर बोनो ने न केवल कई सारे गोल रोके, बल्कि खुद ही इंजुरी टाइम में गोल कर टीम को हार से बचा लिया और मैच 1-1 ड्रॉ करा दिया। कनाडा में पैदा हुए बोनो एंद्रेस पेलोप के बाद सेविला के दूसरे गोलकीपर बन गए हैं, जिन्होंने टीम के लिए गोल किए हैं। उनसे पहले पेलोप ने 2006-07 में यूरोपा लीग में खाख्तर डोनेटस्क के खिलाफ हेडर से गोल किया था।

बोनो इस साल दूसरे गोलकीपर बन गए हैं, जिन्होंने गोल किया है। उनसे पहले इबर के गोलकीपर मार्को द्रिमोट्रोविच ने जनवरी में एटलेटिको मेड्रिड के खिलाफ गोल किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website