नरसिंह को हराकर संदीप एशियाई ओलंपिक रेसलिंग क्वालीफायर्स के ट्रायल्स में पहुंचे

नरसिंह को हराकर संदीप एशियाई ओलंपिक रेसलिंग क्वालीफायर्स के ट्रायल्स में पहुंचे

नई दिल्ली, | नेशनल फ्रीस्टाइल चैम्पियन संदीप सिंह (74 किग्रा) ने मंगलवार को हुए ट्रायल्स में जीत दर्ज करके अगले महीने कजाखिस्तान के अल्माटी में होने वाले एशियाई ओलंपिक रेसलिंग क्वालीफायर्स के ट्रायल्स में प्रवेश करने के विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता नरसिंह यादव के सपने को तोड़ दिया। 21 साल के पंजाब के पहलवान संदीप ने मंगलवार को यहां इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में आयोजित राष्ट्रीय चयन ट्रायल्स के सेमीफाइनल में नरसिंह को हराया। इसके बाद उन्होंने फाइनल में एशियाई पदक विजेता अमित धनखड़ को 2-1 से हराकर अल्टमेटी में अगले महीने होने वाले एशियाई ओलंपिक रेसलिंग क्वालीफायर्स में अपनी जगह बना ली।

संदीप ने कहा, “चयन ट्रायल्स में तीन मुश्किल राउंड थे। लेकिन मैंने जीत पर अपना ध्यान केंद्रित रखा और फिर क्वालीफायर्स टूर्नामेंट के लिए राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई।”

इस जीत के बाद संदीप 74 किग्रा में भारत टॉप पहलवान बन गए हैं। उन्होंने जनवरी में यूपी में आयोजित नेशनल चैम्पियनशिप में 74 किग्रा में स्वर्ण पदक जीता था।

फ्रीस्टाइल 97 किग्रा में सत्यवर्त कादियान जबकि 125 किग्रा में सुमित मलिक एशियाई ओलंपिक रेसलिंग क्वालीफायर्स के लिए चुने गए। उनके अलावा ग्रीको रोमन में छह पहलवानों ने एशियाई ओलंपिक रेसलिंग क्वालीफायर्स के लिए कोटा हासिल किया। इनमें ज्ञानेंद्र (60 किग्रा), आशु (67), गुरप्रीत सिंह (77 किग्रा), सुमित कुमार (87 किग्रा), रवि (97 किग्रा) और नवीन कुमार (130 किग्रा) हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website