थाईलैंड ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे श्रीकांत, कश्यप मैच से हटे

थाईलैंड ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे श्रीकांत, कश्यप मैच से हटे

बैंकॉक: पूर्व वल्र्ड नंबर-1 भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने यहां जारी थाईलैंड ओपन के अपने पहले दौर के मुकाबले को जीतकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया है, जबकि पारुपल्ली कश्यप बीच में ही छोड़कर मैच से बाहर हो गए। मौजूदा समय में विश्व रैंकिंग में 14वें स्थान पर काबिज श्रीकांत ने बुधवार को अपने दौर के मुकाबले में हमवतन सौरभ वर्मा को हराया। श्रीकांत ने 31 मिनट तक चले मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-30 सौरभ को 21-12, 21-11 से पराजित किया।

इस जीत के साथ ही 27 साल के श्रीकांत ने सौरभ के खिलाफ अपना करियर 3-0 का कर लिया है। इससे पहले श्रीकांत ने सौरभ को 2019 में हांगकांग ओपन में और 2013 में फ्रेंच ओपन में शिकस्त दी थी।

इससे पहले, पुरुष एकल के पहले मुकाबले में पारुपल्ली कश्यप अपने पहले दौर के मुकाबले को बीच में ही छोड़कर मैच से बाहर हो गए। कश्यप कनाडा के एंथोनी हो शुए के खिलाफ कोर्ट पर उतरे। पहले गेम में उन्हें 9-21 से हार मिली जबकि दूसरे गेम में उन्होंने वापसी करते हुए 21-13 से जीत दर्ज की। तीसरे गेम में शुए 14-8 से आगे थे, लेकिन कश्यप ने रिटायर होने का फैसला किया और शुए को दूसरे राउंड में जाने का मौका मिल गया। इससे पहले, सात्विकसाईराज रैंकीरेड़्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में पहुंच गई है।

चिराग और सात्विक की जोड़ी ने पहले राउंड के मुकाबले में दक्षिण कोरिया की जोड़ी किम जी जुंग और ली योंग डेए को 19-21, 21-16, 21-14 से मात देकर अगले राउंड में प्रवेश किया। भारतीय जोड़ी ने एक घंटे और आठ मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया।

पुरुष युगल के एक अन्य मुकाबले में एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा। मलेशिया की जोड़ी योंग येव सिन और तोए ईए ने भारतीय जोड़ी को 21-13, 8-21, 22-24 से हराया। मिश्रित युगल में भारत को निराशा हाथ लगी। बी सुमित रेड्डी और और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को पहले दौर में ही तेंग चुन मान और त्से यिंग सुएट की जोड़ी ने 22-20, 21-17 से हराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website