टीम इंडिया का आधिकारिक किट स्पॉन्सर बना एमपीएल स्पोर्ट्स

टीम इंडिया का आधिकारिक किट स्पॉन्सर बना एमपीएल स्पोर्ट्स

नई दिल्ली, | भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ई-गेमिंग कंपनी एमपीएल स्पोर्ट्स को भारतीय क्रिकेट टीम का नए किट प्रायोजक और आधिकारिक व्यापारिक भागीदार बनाए जाने की मंगलवार को घोषणा की। बीसीसीआई ने एमपीएल स्पोर्ट्स के साथ तीन साल का करार किया है, जोकि नवंबर 2020 से दिसंबर 2023 तक का है। एमपीएल स्पोर्ट्स बीसीसीआई से साथ भारत के आगामी आस्ट्रेलियाई दौरे के साथ इस साझेदारी की शुरूआत कर रहा है।

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, ” 2023 तक भारतीय पुरुष और महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए किट प्रायोजक के रूप में एमपीएल स्पोर्ट्स की नियुक्ति के साथ भारतीय क्रिकेट के लिए एक नए युग की घोषणा करते हुए हमें खुशी हो रही है। यह करार भारतीय क्रिकेट के लिए एक नए युग की शुरुआत है। इस साझेदारी का उद्देश्य उच्च गुणवत्ता वाले सामान भारतीय क्रिकेट फैन तक पहुंचाना है।”

इस करार के तहत भारत की सीनियर पुरुष और महिला क्रिकेट टीम तथा अंडर-19 क्रिकेट टीमें भी इसमें शामिल हैं।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा, ” यह साझेदारी हमें टीम इंडिया के लिए और देश में खेल के लिए एक अलग स्तर पर लेकर जाएगी। हम एमपीएल स्पोर्ट्स जैसे युवा भारतीय ब्रांड के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हैं, जो इस क्षेत्र में अपनी पकड़ बनाए रखें। इस साझेदारी का उद्देश्य उच्च गुणवत्ता वाले भारतीय क्रिकेट फैन मर्चेंडाइस तक पहुंच को आसान बनाना है, जिसमें देश में ही नहीं बल्कि विश्व स्तर पर क्रिकेट प्रेमियों के लिए प्रतिष्ठित भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी शामिल है।”

भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी के साथ ही एमपीएल स्पोर्ट्स अधिकृत टीम इंडिया मर्चेडाइज को भी बेचेगी। एमपीएल स्पोर्ट्स इन जर्सीज और टीम इंडिया मर्चैंडाइजेस की विशाल श्रेणी को किफायती कीमतों में प्रस्तुत करेगी।

एमपीएल और एमपीएल स्पोर्ट्स के ग्रोथ एंड मार्केटिंग के एसवीपी अभिषेक माधवन ने इस साझेदारी के बारे में बताया, भारत में करोड़ों लोग क्रिकेट के दीवाने हैं और हम मानते हैं कि आज तक नजरअंदाज किए गए मर्चेडाइज मार्केट में भारत में कई सारे अवसर उपलब्ध हैं। बीसीसीआई के साथ साझेदारी के जरिए टीम इंडिया के सभी प्रकार के मर्चेडाइज ज्यादा से ज्यादा क्रिकेटप्रेमियों तक पहुंचाने के हमारा प्रयास होगा। इसके लिए ऑफलाइन और ऑनलाइन वितरण का इस्तेमाल करके किफायती कीमतों में उन्हें उपलब्ध कराया जाएगा। भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के साथ सहयोग यह हमारे लिए बहुत ही गर्व की बात है और हम चाहते हैं कि देश के हर क्रिकेट फैन को इस गर्व का अनुभव करना चाहिए और इसके लिए उन्हें यह सभी मर्चैंडाइज मिलने चाहिए जो वे बहुत ही खुशी और अभिमान से पहनेंगे।

एमपीएल स्पोर्ट्स के पास किफायती कीमतों में उत्पादों की विशाल श्रेणी उपलब्ध है, इसमें स्पोर्ट्स और एथलेजर वेअर से लेकर क्रिकेट इक्विपमेंट्स तक और मास्क्स, रिस्ट बैंड्स, फुटवेअर और हेडगियर आदि भी शामिल हैं। ईस्पोर्ट्स फैंस के लिए खास उच्च गुणवत्तापूर्ण और किफायती कीमतों के कपड़ें और एक्सेसरीज लाने की भी ब्रांड की योजना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website