क्रिकेट : भारत की ऐतिहासिक जीत, BCCI ने 5 करोड़ का बोनस देने का ऐलान किया

क्रिकेट : भारत की ऐतिहासिक जीत, BCCI ने 5 करोड़ का बोनस देने का ऐलान किया


नई दिल्ली. अपने दो युवा बल्लेबाजों शुभमन गिल और ऋषभ पंत की आकर्षक अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारत ने चौथे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में तीन विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम कर ली. इसी के साथ भारत ने ऑस्ट्रेलिया की गाबा में 32 वर्षों से चली आ रही बादशाहत भी खत्म कर दी. भारत ने 2-1 से जीतकर बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी अपने पास बरकरार रखी है.
ऑस्ट्रेलिया में मिली जीत से टीम इंडिया पर पैसों की बारिश होनी शुरू हो गई है. BCCI ने 5 करोड़ का बोनस देने का ऐलान किया है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के बेजोड़ प्रदर्शन की सराहना करते हुए उसके लिए पांच करोड़ रुपये के बोनस की घोषणा की.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट में मिली शानदार जीत के लिए बधाई दी. पीएम मोदी ने टीम इंडिया को सोशल मीडिया पर बधाई देते हुए लिखा, ‘हम सब ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया की जीत से बेहद उत्साहित हैं. टीम के खिलाड़ियों में जबरदस्त जोश और उत्साह पूरे मैच के दौरान दिखा. उनका दृढ़ इरादा, धैर्य और दृढ़ संकल्प देखने लायक था. टीम को बधाई! आपके भविष्य के लिए शुभकामनाएं.’

ये जीत क्यों है ऐतिहासिक
टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में टीम इंडिया की ये तीसरी सबसे बड़ी जीत है. भारत ने इससे पहले साल 1976 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 403 रनों के विशाल लक्ष्य को हासिल किया था. साल 2008 में चेन्नई में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 387 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में कामयाबी हासिल की थी. अब ब्रिस्बेन के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 328 रनों का लक्ष्य हासिल कर टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है. ब्रिस्बेन के मैदान पर किसी भी टीम ने इतना बड़ा लक्ष्य हासिल नहीं किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website