शाहबाज शरीफ को जेल में मिलेगा घर का बना खाना और बिस्तर

शाहबाज शरीफ को जेल में मिलेगा घर का बना खाना और बिस्तर

इस्लामाबाद, | यहां की अकाउंबिलिटी कोर्ट ने कोट लखपत जेल के प्रशासन को राष्ट्रीय सदन में विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ को जेल में अन्य सुविधाओं के साथ घर का बना खाना और बिस्तर उपलब्ध कराने का आदेश दिया है। डेली जंग की एक रिपोर्ट के अनुसार, अकाउंटबिलिटी कोर्ट का आदेश पीएमएल-एन के अध्यक्ष की याचिका की सुनवाई के दौरान आया है। प्रशासक जज जवादुल हसन ने कहा कि शाहबाज को उनकी मेडिकल हिस्ट्री को ध्यान में रखकर सुविधाएं दी जानी चाहिए। उन्होंने आदेश दिया कि शरीफ को एक बिस्तर, कुर्सी, घर का खाना, और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं।

इसके अलावा कोर्ट ने अगली सुनवाई में जेल अधीक्षक से सुविधाएं देने को लेकर एक रिपोर्ट भी मांगी।

बुधवार को पीएमएल-एन के उपमहासचिव अताउल्ला तरार, मलिक अहमद खान और खालिल ताहिर ने न्यायिक परिसर के बाहर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एनएबी पर शाहबाज शरीफ के साथ बुरा व्यवहार करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप साबित नहीं हुए हैं और ना कोई सबूत मिला है।

तरार ने कहा कि ये समस्याएं पीएमएल-एन के नेताओं और कार्यकर्ताओं के लिए नई नहीं हैं और उन्हें कई बार जेल और निर्वासन का सामना करना पड़ा है। उन्होंने कहा, “नेशनल असेंबली का सत्र चल रहा है, लेकिन हम सरकार को कोई अनुरोध पेश नहीं करेंगे।”

उन्होंने कहा कि नेशनल असेंबली के स्पीकर ने साबित किया है कि वह सदन में सत्तारूढ़ पीटीआई का समर्थन करते हैं। प्रधानमंत्री हाउस ने आदेश दिया था कि जेल में शाहबाज शरीफ को कोई सुविधा नहीं दी जानी चाहिए। जेल प्रशासन ने शहबाज शरीफ को जमीन पर सोने के लिए मजबूर किया, घर का खाना नहीं खाने दिया, यह बुनियादी मानवाधिकारों का उल्लंघन है।

English Website