शिवराज सरकार का पचमढ़ी में डेरा, रोडमैप पर मंथन

शिवराज सरकार का पचमढ़ी में डेरा, रोडमैप पर मंथन

भोपाल : मध्य प्रदेश की पर्यटन नगरी और हिल स्टेषन के तौर पर पहचाने जाने वाले पचमढ़ी में शिवराज सिंह चौहान की सरकार का डेरा है। यहां मुख्यमंत्री चौहान अपने मंत्रियों के साथ आगामी समय का रोडमेप बना रहे हैं। यह बैठक बगैर किसी तामझाम के और भव्यता के हो रही है।

मुख्यमंत्री चौहान अपने सहयोगी मंत्रियों के साथ शुक्रवार की रात को बस में सवार होकर पचमढ़ी को निकल थे। शनिवार की सुबह से ही यहां बैठकों का दौर शुरु हो गया है। विभिन्न योजनाओं पर सिलसिलेवार चर्चा हो रही है और आगामी समय के लिए कार्ययोजना का निर्धारण हो रहा है।

बैठक की शुरुआत में मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, यह चिंतन बैठक बिना किसी तामझाम के हो रही है। कई बार मंत्रियों की बैठक होती है तो ए.सी. टेंट, डोम पता नहीं क्या-क्या व्यवस्था करने की कल्पना होती है। लेकिन हमने तय किया है सतपुड़ा पर्वत श्रंखला में स्थित यह अपनी पचमढ़ी इसके प्राकृतिक सौंदर्य के बीच बैठकर इस प्राकृतिक वातावरण में बिना किसी आडंबर के हम गंभीर चिंतन करेंगे।

उन्होंने आगे कहा, इस चिंतन बैठक में हमको सोचना भी है फैसले भी करने हैं। गहराई से चिंतन होगा और निश्चित तौर पर इस चिंतन मंथन से जो अमृत निकलेगा, उसको हम जनता के बीच बाटेंगे, जनता के कल्याण के लिए, प्रदेश के विकास के लिए इसका उपयोग करेंगे।

मुख्यमंत्री ने मंत्रियों से कहा, मंत्री दो दिन के लिए सारी चिंताएं छोड़ कर विधानसभा क्षेत्र में क्या हो रहा है, क्षेत्र में क्या हो रहा है, दुनिया में क्या हो रहा है। वह सब ठीक-ठाक हो जाएगा उसकी चिंता न करें। हम शरीर मन बुद्धि और आत्मा यही केंद्रित करें, मैं प्रारंभ में एक बात कहना चाहता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website