राहुल गांधी से मिलने दिल्ली के लिए निकले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री

राहुल गांधी से मिलने दिल्ली के लिए निकले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री

नई दिल्ली : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शुक्रवार को राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। बघेल ऐसे समय दिल्ली आ रहे हैं,जब राज्य में रोटेशनल मुख्यमंत्री को लेकर घमासान मचा हुआ है। रायपुर में दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले बघेल ने कहा, “मेरे पास संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल का फोन आया है कि मुझे राहुलजी से मिलना है।”

बैठक से पहले करीब 30 विधायकों के दिल्ली पहुंचने से राज्य में संकट गहरा गया है और शुक्रवार को और भी विधायकों के आने की संभावना है। विधायकों ने पीएल पुनिया से गुरुवार की रात मुलाकात की है, जो छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रभारी हैं।

जबकि टी.एस. सिंह देव ने गुरुवार को स्पष्ट रूप से कहा कि पार्टी आलाकमान द्वारा उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, वह उसे संभांलेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में शीर्ष पद के लिए हर कोई आकांक्षी है।

मंगलवार को राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और टी.एस. सिंह देव से मुलाकात की थी, जो शीर्ष पद के दावेदार हैं।

बैठक के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पी.एल. पुनिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “छत्तीसगढ़ में नेतृत्व परिवर्तन पर कोई चर्चा नहीं हुई।”

पुनिया ने मुख्यमंत्री और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक में भाग लिया।

इन दोनों नेताओं की राहुल गांधी के साथ बैठक तब हुई जब देव के राज्य में शीर्ष पद के लिए कथित दावे के बीच बारी-बारी से मुख्यमंत्री पद की मांग की गई थी।

बघेल और देव के बीच मतभेदों की कई खबरें थीं, बाद में मुख्यमंत्री को बदलने के लिए महीनों तक जोर-शोर से पैरवी की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website