महिला आयोग ने कर्नाटक कांग्रेस विधायक के ‘दुष्कर्म’ वाले बयान की निंदा की

महिला आयोग ने कर्नाटक कांग्रेस विधायक के ‘दुष्कर्म’ वाले बयान की निंदा की

नई दिल्ली : राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की प्रमुख रेखा शर्मा ने शुक्रवार को कर्नाटक कांग्रेस विधायक रमेश कुमार की राज्य विधानसभा में ‘दुष्कर्म’ वाली टिप्पणी के लिए कड़ी निंदा की।

रेखा शर्मा ने ‘दुष्कर्म’ को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह बेहद दुखद तथा दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश में अब भी महिला विरोधी जन प्रतिनिधि हैं।

रेखा शर्मा ने ट्वीट करते हुए कहा, “यह बेहद दुखद तथा दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश में अब भी ऐसे जन प्रतिनिधि हैं, जो महिला विरोधी हैं और महिलाओं के प्रति घिनौनी सोच रखते हैं।”

बयान को बेहद घिनौना करार देते हुए शर्मा ने आगे कहा, “अगर वे विधानसभा में बैठकर इस तरह की बातें कर रहे हैं, तो अपने जीवन में मौजूद महिलाओं के साथ कैसा व्यवहार करते होंगे?”

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक रमेश कुमार ने राज्य के शीतकालीन सत्र के दौरान गुरुवार को विधानसभा में आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए कहा था, “एक कहावत है कि जब दुष्कर्म होना ही है, तो लेटो और मजे लो। ठीक यही स्थिति है, जिसमें आप हैं।”

उनका यह विवादित बयान तब सामने आया, जब विधायकों ने स्पीकर विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी से किसानों के मुद्दों पर चर्चा के लिए समय मांगा था।

इस बयान के बाद एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है।

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष कागेरी के पास गुरुवार को वक्त की कमी थी और उन्हें शाम छह बजे तक चर्चा को पूरा कराना था। हालांकि विधायक समय बढ़ाने का आग्रह कर रहे थे। तब कागेरी ने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा, “मैं उस स्थिति में हूं जहां मुझे मजा लेना है और हां-हां करना है.. ठीक है। मुझे तो यही महसूस होता है। मुझे स्थिति को नियंत्रित करना छोड़ देना चाहिए और कार्यवाही व्यवस्थित तरीके से चलानी चाहिए। मुझे सबसे कहना चाहिए कि आप अपनी बातें जारी रखें।

स्पीकर की टिप्पणी के बाद, कांग्रेस विधायक ने कहा, “देखिए., एक कहावत है – जब दुष्कर्म होना ही है, तो लेटो और मजे लो। आप एकदम इसी हालत में हैं।”

हालांकि, कांग्रेस विधायक कुमार ने बाद में अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांग ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website