भाजपा के अलावा कोई राष्ट्रीय पार्टी नहीं : जेपी नड्डा

भाजपा के अलावा कोई राष्ट्रीय पार्टी नहीं : जेपी नड्डा

विजयवाड़ा : भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को दावा किया कि देश में भाजपा के अलावा कोई राष्ट्रीय दल नहीं बचा है। उन्होंने यहां एक बैठक में पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि भाजपा की लड़ाई अब देश में किसी राष्ट्रीय पार्टी से नहीं है। उन्होंने विभिन्न राज्यों में पार्टियों को सूचीबद्ध करते हुए कहा, “अगर कोई राष्ट्रीय पार्टी है, तो वह भाजपा है। हम पारिवारिक शासन के खिलाफ लड़ रहे हैं।”

यहां शक्ति केंद्रों के प्रमुखों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नड्डा ने शिवसेना को पिता-पुत्र की पार्टी बताया। उन्होंने कहा कि जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) और तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) दोनों वंशवादी दल हैं। उन्होंने यह भी टिप्पणी की है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस एक भाई-बहन की पार्टी में सिमट कर रह गई हैं।

नड्डा ने दावा किया कि नरेंद्र मोदी ने परिवार केंद्रित, जाति और समुदाय आधारित राजनीति, तुष्टिकरण और भ्रष्टाचार को खत्म करके देश की राजनीति और राजनीतिक संस्कृति को बदल दिया है।

यह कहते हुए कि आंध्र प्रदेश में भाजपा के लिए एक विशेष स्थान है, उन्होंने याद किया कि एक बार पूरे देश से भाजपा के दो सांसदों में से राज्य ने एक सांसद भेजा था। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से राज्य में संगठन को मजबूत करने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि राज्य के 10,000 शक्ति केंद्रों में से 6,000 से अधिक केंद्रों में नियुक्तियां की गई हैं, जबकि शेष केंद्रों में जल्द ही नियुक्तियां की जाएंगी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक शक्ति केंद्र के अंतर्गत 4-5 बूथ आते हैं और देश में 10.40 लाख बूथ हैं।

उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश में 4,600 बूथ हैं, उन्होंने सभी बूथों तक पहुंचने, कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें करने और नए कार्यकर्ताओं को पार्टी में लाने का आग्रह किया। उन्होंने दलितों, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों सहित समाज के सभी वर्गो के सदस्यों को नामांकित करने का आह्वान किया।

उन्होंने केंद्र प्रमुखों से बूथ स्तर पर केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों की पहचान करने का आग्रह किया। पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत किसे अनाज मिल रहा है और इससे उनके जीवन में क्या बदलाव आया है। इसी तरह पीएम आवास योजना के लाभार्थियों की पहचान करें, पता करें कि उन्हें घर मिला है या नहीं और इससे उनके जीवन में क्या बदलाव आया है।

उन्होंने दावा किया कि आंध्र प्रदेश में लागू की जा रही आरोग्यश्री योजना राज्य सरकार की नहीं, बल्कि केंद्र सरकार की योजना है।

उन्होंने कहा, “आयुष्मान भारत को जगन मोहन रेड्डी ने आरोग्यश्री के रूप में बदल दिया है। यह जगन की योजना नहीं है, यह नरेंद्र मोदी की योजना है।”

नड्डा ने भाजपा कार्यकर्ताओं से लोगों को यह समझाने के लिए कहा कि यदि आयुष्मान भारत के तहत वे आते हैं तो वे देश के किसी भी अन्य राज्य में 5 लाख रुपये प्रतिवर्ष चिकित्सा उपचार प्राप्त कर सकते हैं।

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम को सुनने के लिए उन्हें हर महीने के आखिरी रविवार को बूथ स्तर की बैठकों की व्यवस्था करने के लिए भी कहा।

नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से हर घर पर भाजपा का झंडा फहराने, जनसंपर्क के लिए घर-घर जाकर सरकारी योजनाओं की व्याख्या करने वाले लोगों को संबोधित करने के लिए वक्ताओं की व्यवस्था करने को कहा। उन्होंने उन्हें हर दिन पांच नए लोगों से मिलने और उन्हें पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित करने की सलाह दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website