बीजेपी नेता पर मुंबई के मेयर के खिलाफ ‘आपत्तिजनक टिप्पणी’ करने पर मामला दर्ज

बीजेपी नेता पर मुंबई के मेयर के खिलाफ ‘आपत्तिजनक टिप्पणी’ करने पर मामला दर्ज

मुंबई : मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर के खिलाफ ‘आपत्तिजनक टिप्पणियों’ के आरोपों का जवाब देने के लिए पूर्व मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता आशीष शेलार गुरुवार को मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन पहुंचे। शेलार ने हाल ही में वर्ली के बीडीडी चॉल में 30 नवंबर को हुए गैस सिलेंडर विस्फोट का जिक्र करते हुए यह टिप्पणी की थी। विस्फोट में एक युवक, उसकी पत्नी और उनकी नवजात बेटी की मौत हो गई थी, जबकि उनका 5 साल का बेटा घायल हो गया और विस्फोट में बाल-बाल बच गया।

कुछ दिनों पहले महापौर को त्रासदी में कथित रूप से देरी से प्रतिक्रिया देने के लिए फटकार लगाते हुए, शेलार ने एक मीडिया सम्मेलन (मराठी में) में कहा था कि क्या वह 72 घंटे से ‘सो रही’ थीं।

इस पर, पेडनेकर ने गृह मंत्री दिलीप वलसे-पाटिल को पत्र लिखा और शेलार के खिलाफ बुधवार की देर रात शिकायत दर्ज की गई । कई महिला नगर पार्षदों के साथ, पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले से मुलाकात की, जबकि महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर ने संज्ञान लिया है और मुंबई पुलिस से जवाब मांगा है।

शेलार ताकत के एक बड़े प्रदर्शन के बीच अपना बयान दर्ज कराने के लिए मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन गए और उनके साथ विपक्ष के नेता (परिषद) प्रवीण दरेकर, मुंबई भाजपा अध्यक्ष एम.पी. लोढ़ा और नगर विधायक अतुल भटकलकर थे।

दरेकर, लोढ़ा और भटकलकर ने भी सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी सरकार पर हमला किया और उन पर शेलार पर मामला दर्ज कराने के लिए ‘सत्ता का दुरुपयोग’ करने का आरोप लगाया, लेकिन कहा कि वे इस तरह की रणनीति से नहीं डरेंगे और इससे लड़ेंगे।

शेलार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (महिला का शील भंग करना) और 509 (शब्द, हावभाव या महिला के शील का अपमान करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है, लेकिन उनके खिलाफ कार्रवाई को ‘राजनीति से प्रेरित’ और प्रतिशोधी करार दिया।

बता दें कि शेलार ने मेयर पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर मरीजों को समय पर इलाज से वंचित किया जाता है, तो वे नगर निगम के अस्पतालों में असुरक्षित महसूस करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website