फडणवीस के खुलासे पर नवाब मलिक ने पलटवार करते हुए कहा, राई का पहाड़ बनाकर मामले को पेश किया गया

फडणवीस के खुलासे पर नवाब मलिक ने पलटवार करते हुए कहा, राई का पहाड़ बनाकर मामले को पेश किया गया

मुंबई : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस पर पलटवार करते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के मंत्री नवाब मलिक ने यहां मंगलवार को ‘माफिया लिंक्स’ के आरोपों का खंडन किया और भाजपा नेता पर ‘राई का पहाड़ बनाने’ (किसी बात को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करना) का प्रयास करने का आरोप लगाया। मलिक ने फडणवीस के उन सनसनीखेज आरोपों को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि मलिक ने कथित तौर पर भगोड़े माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम कास्कर के दो गुर्गों के साथ औने-पौने दामों पर ‘जमीन सौदा’ किया है।

16 साल पुराने सौदे के दस्तावेज मीडिया के सामने जारी करते हुए फडणवीस ने कहा कि मलिक से जुड़ी एक कंपनी सॉलिडस इनवेस्टमेंट प्रा. लिमिटेड (एसआईपीएल) ने कुर्ला में एम. सलीम इशाक पटेल और सरदार शाहवली खान के साथ जमीन का लेन-देन पूरा किया, जो दाऊद के करीबी सहयोगी थे। बाद में एक अपराधी को मार्च 1993 के मुंबई सीरियल बम विस्फोटों में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।

एक सक्षम राज्य या केंद्रीय प्राधिकरण से जांच की मांग करते हुए, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि कुर्ला में एलबीएस मार्ग पर कई करोड़ रुपये की प्रमुख भूमि मलिक से जुड़ी एसआईपीएल द्वारा खरीदी गई थी, जिस पर उनके बेटे फराज मलिक ने हस्ताक्षर किए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि यह करोड़ो की जमीन मुश्किल से 30 लाख रुपये में खरीदी गई थी।

देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया कि सलीम पटेल ही अंडरवल्र्ड डॉन और 1993 मुंबई ब्लास्ट के प्रमुख साजिशकर्ता दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पार्कर का ड्राइवर, बॉडीगार्ड और फ्रंटमैन था और उसके पास पावर ऑफ अटॉर्नी (पीओए) भी है।

भाजपा नेता ने आगे कहा, “तो फिर मलिक को ऐसे व्यक्तियों के साथ व्यापार सौदा करने की क्या आवश्यकता थी, जिन्होंने मुंबई के लोगों की जान ली?”

इस आरोपों का जवाब देते हुए नवाब मलिक ने कहा कि हमने किसी बम धमाके के आरोपी से जमीन नहीं खरीदी है। उन्होंने कहा, “मैंने सलीम पटेल नाम के शख्स से जमीन खरीदी थी। फडणवीस ने कहा कि मैंने जमीन खरीद ली और उसमें फर्जी किरायेदार रख लिए। लेकिन ऐसा नहीं है। वहां पर सोसायटी है। उसके पीछे जो जमीन है, वहां बड़े पैमाने पर झुग्गी झोपड़ियां हैं। वहां मेरा एक गोदाम है, वह जमीन लीज पर थी। उसी में हमारी चार दुकानें भी थीं।”

उन्होंने कहा, “मैं कल सुबह 10 बजे देवेंद्र फडणवीस के अंडरवल्र्ड से रिश्तों का खुलासा करूंगा। मेरे ऊपर अब तक इस तरह के आरोप नहीं लगे हैं। मैं आज तो कुछ नहीं कहूंगा, लेकिन अंडरवल्र्ड का जो खेल शुरू हुआ है, उस पर मैं कल सुबह 10 बजे खुलासा करूंगा।”

आरोपों पर नवाब मलिक ने सफाई देते हुए कहा, “फडणवीस ने राई का पहाड़ बनाकर इस मामले को पेश किया है। देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि दिवाली के बाद बम फोड़ूंगा, बम तो नहीं फूटा लेकिन अब कल 10 बजे में अंडरवल्र्ड का हाईड्रोजन बम फोड़ूंगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website