प्रियंका गांधी ने ननों से सवाल-जवाब के मुद्दे पर भाजपा पर निशाना साधा

प्रियंका गांधी ने ननों से सवाल-जवाब के मुद्दे पर भाजपा पर निशाना साधा

नई दिल्ली, | प्रियंका गांधी ने एबीवीपी के सदस्यों द्वारा कथित रूप से धार्मिक परिवर्तन का आरोप लगाते हुए एक ट्रेन में 2 ननों से सवाल-जवाब करने की घटना पर भाजपा पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा है, “सरकार चलाने वाली कौन सी राजनीतिक पार्टी इन गुंडों को परेशान करने और ट्रेन में यात्रा कर रही युवा महिलाओं के व्यक्तिगत विवरण मांगने की अनुमति देती है? भाजपा। इन गुंडों का संबंध किस राजनीतिक दल से है? भाजपा। किस पार्टी के छात्रसंघ में उनके कुछ सदस्य हैं? भाजपा।”

उन्होंने आगे कहा, “और अब जब केरल में चुनाव है तो गृह मंत्री अमित शाह ननों को उत्पीड़न से बचाने करे लेकर खोखले बयान देने में व्यस्त हैं?”

खबरों के मुताबिक, यह घटना पिछले हफ्ते की है, जब कुछ नन हरिद्वार-पुरी उत्कल एक्सप्रेस में यात्रा कर रही थीं। 19 मार्च को एबीवीपी के कुछ सदस्यों ने ननों पर धार्मिक रूपांतरण करने का आरोप लगाया था। झांसी रेलवे स्टेशन पर मामले की जांच की गई और जब यह तय हो गया कि रूपांतरण जैसा कोई मामला नहीं है, तब ननों को आगे जाने दिया गया। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कुछ लोग महिलाओं को घेरे हुए हैं।

बता दें कि एबीवीपी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की छात्र शाखा है, जिसकी विचारधारा पर भाजपा चलती है।

वहीं बुधवार को चुनाव प्रचार के लिए केरल पहुंचे शाह को राज्य की भाजपा इकाई ने इस मामले पर ज्ञापन सौंपा। इस पर शाह ने उन्हें आश्वासन दिया कि इसमें शामिल सभी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

English Website