पीएम सुरक्षा उल्लंघन पर अनुराग ठाकुर ने कहा- गृह मंत्रालय लेगा बड़े और कड़े फैसले

पीएम सुरक्षा उल्लंघन पर अनुराग ठाकुर ने कहा- गृह मंत्रालय लेगा बड़े और कड़े फैसले

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि गृह मंत्रालय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान हुई सुरक्षा चूक के बारे में जानकारी जुटा रहा है और वह बड़े और कड़े फैसले लेगा। ठाकुर ने यहां कैबिनेट के फैसलों पर मीडिया ब्रीफिंग के दौरान एक सवाल के जवाब में यह टिप्पणी की। उन्होंने कहा, “कल (बुधवार) पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई। इस मामले में कुछ लोग सुप्रीम कोर्ट गए हैं। देश की न्याय व्यवस्था सबके साथ न्याय करती है और जब ऐसी गलतियां होती हैं तो जो भी कदम उठाने की जरूरत होती है, उठाए जाएंगे। गृह मंत्रालय (एमएचए) ने भी एक रिपोर्ट मांगी है। गृह मंत्रालय मामले से जुड़ी हर जानकारी एकत्र कर रहा है और वह बड़े और कड़े फैसले लेगा।”

यह भी पता चला है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा भंग पर चिंता व्यक्त की है। पीएम ने सुरक्षा चूक के कारण पंजाब के फिरोजपुर की अपनी निर्धारित यात्रा रद्द कर दी थी। वह 42,750 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने के लिए फिरोजपुर के दौरे पर निकले थे।

गृह मंत्रालय ने सुरक्षा उल्लंघन का संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। इसने पंजाब सरकार से इस चूक की जिम्मेदारी तय करने और सख्त कार्रवाई करने को भी कहा है।

बुधवार को एक ट्वीट में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था, गृह मंत्रालय ने पंजाब में आज के सुरक्षा उल्लंघन पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। प्रधानमंत्री के दौरे में सुरक्षा प्रक्रियाओं में इस तरह की लापरवाही पूरी तरह से अस्वीकार्य है और जवाबदेही तय की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website