पीएम अपने उद्योगपति मित्र की रक्षा कर रहे हैं : राहुल गांधी

पीएम अपने उद्योगपति मित्र की रक्षा कर रहे हैं : राहुल गांधी

नई दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लोकसभा में दिए संबोधन पर हमला बोलते हुए कहा है कि पीएम अपने उद्योगपति मित्र की रक्षा कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी के लोकसभा दिए संबोधन के बाद मीडिया से बात करते हुए बुधवार को राहुल गांधी ने कहा, मैं पीएम के भाषण से संतुष्ट नहीं हूं। पीएम ने एक भी जवाब नहीं दिया। उनके भाषण से सच्चाई दिखती है। अगर (अडानी) मित्र नहीं हैं तो उनको (पीएम) कहना चाहिए था कि जांच कराएंगे। शैल कंपनी, बेनामी पैसा घूम रहा है उस पर प्रधानमंत्री ने कुछ नहीं कहा। इससे साफ है कि पीएम उनकी रक्षा कर रहे हैं।

राहुल ने कहा, पीएम मोदी ने बहुत सी बातें की मगर अडानी से जुड़े एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया। पीएम मोदी अपने उद्योगपति मित्र की रक्षा कर रहे हैं। देश की राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है, इंफ्रास्ट्रक्च र का मामला है। पीएम को बोलना चाहिए कि हम जांच कर रहे हैं।

इससे पहले बुधवार को राहुल गांधी जब संसद पहुंचकर मीडियाकर्मियों कहा कि आखिर उनके शब्दों को रिकॉर्ड से क्यों हट दिया गया। वहीं राहुल गांधी ने मंगलवार के अपने भाषण के कुछ हिस्से को ट्वीट किया। उसके साथ उन्होंने लिखा, प्रधानमंत्री जी, आप लोकतंत्र की आवाज को मिटा नहीं सकते। भारत के लोग आपसे सीधे सवाल कर रहे हैं। जवाब दीजिए।

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने असल मुद्दे पर कोई बात नहीं की। आज अडानी के बारे में जानना चाहता है पर प्रधानमंत्री मोदी ने इसका कोई जवाब नहीं दिया।

वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी ने बुधवार को अपने सम्बोधन कहा, देश के उज्‍जवल भविष्य के लिए जीवन खपा दिया है। देशवासियों को मोदी पर भरोसा है, वह इनकी समझ के दायरे से बाहर ही नहीं, समझ के दायरे से काफी ऊपर है। क्या ये झूठे आरोप लगाने वालों पर मुफ्त राशन प्राप्त करने वाले देश के 80 करोड़ लोग भरोसा करेंगे? एक राष्ट्र, एक राशन कार्ड के जरिए जब गरीब को राशन मिल जाता है तो वह आपकी झूठी बातों और गलिच्छ आरोपों पर कैसे भरोसा करेगा?

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि जो कभी यहां (सत्ता पक्ष) बैठते थे, वह वहां (विपक्ष) जाने के बाद भी फेल हुए और देश पास होता गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website