पप्पू यादव ने ‘होडिर्ंग एंबुलेंस’ के लिए रूडी के खिलाफ की एफआईआर की मांग

पप्पू यादव ने ‘होडिर्ंग एंबुलेंस’ के लिए रूडी के खिलाफ की एफआईआर की मांग

पटना, | जन अधिकार पार्टी (जेएपी) के चार बार सांसद और अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी के खिलाफ महामारी रोग अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है।

यादव ही थे जिन्होंने शुक्रवार को रूडी के कार्यालय से 30 से अधिक एम्बुलेंस की खोज की। उन्होंने आरोप लगाया कि सांसद ने सांसद निधि से खरीदे जाने के बावजूद व्यक्तिगत क्षमता के तहत एंबुलेंस को रखा था।

यादव ने कहा,”यह बेहद चौंकाने वाला है कि रूडी ड्राइवरों की अनुपलब्धता का बहाना दे रहे हैं। करदाताओं के पैसे से एम्बुलेंस खरीदी गई थी। इस मामले में, एम्बुलेंस को जिले के सरकारी अस्पतालों में तैनात किया जाना चाहिए और राज्य सरकार को ड्राइवर नियुक्त करना चाहिए। किस क्षमता के तहत, रूडी ने उन एम्बुलेंस को अपने कार्यालय में रखा है। वह क्यों कह रहा है कि ड्राइवरों की अनुपस्थिति में एम्बुलेंस को उनके परिसर के अंदर रखा गया था।”

यादव ने कहा, “जबकि बिहार के लोग एम्बुलेंस और अन्य बुनियादी स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए संघर्ष कर रहे हैं, रूडी को मानवता के खिलाफ असंवेदनशीलता और जघन्य अपराध के लिए जिम्मेदार ठहराया जाता है। वह मुझे सस्ती राजनीति करने और ड्राइवरों की व्यवस्था करने के लिए चुनौती दे रहा है, मैंने अपनी निजी क्षमता के अनुसार कारी हमसे संपर्क कर सकते हैं। हमारे ड्राइवर इस संकट के समय स्वयंसेवकों के रूप में ड्यूटी करेंगे।”

यादव ने कहा, “सांसद निधि से एंबुलेंस खरीदी गई थी। इसलिए रूडी को स्पष्ट करना चाहिए कि उन एंबुलेंस से प्राप्त राजस्व से किसको फायदा हुआ। मानदंड के अनुसार, राजस्व को राज्य के खजाने में जाना चाहिए। उन्हें एंबुलेंस का वित्तीय विवरण प्रदान करना चाहिए।”

यादव ने कहा, “बिहार में मेडिकल माफियाओं द्वारा एंबुलेंस चल रही हैं। वे एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए 7,000 से 25,000 रुपये तक चार्ज कर रहे हैं। संकट के समय, राज्य सरकार ने कोविड मरीजों को मुफ्त सेवाएं देने के बजाय उन आरोपों को तय किया है जो सबसे दुर्भाग्यपूर्ण हैं।”

यादव ने कहा, “मैं उन्हें और एनडीए सरकार को बताना चाहता हूं कि मैं बिहार की सड़कों पर चौबीसों घंटे काम कर रहा हूं।”

इससे पहले, रूडी ने आरोप लगाया कि पप्पू यादव उस पर सस्ती राजनीति कर रहे हैं। रूडी ने कहा, “उन्हें मधेपुरा में राजनीति करनी चाहिए। सरन के लोग उनके प्रभाव में नहीं आएंगे।”

English Website