नीतीश राजनीति में बोझ बन गए, उन्हें कोई पार्टी साथ नहीं लेने वाली : प्रशांत किशोर

नीतीश राजनीति में बोझ बन गए, उन्हें कोई पार्टी साथ नहीं लेने वाली : प्रशांत किशोर

दरभंगा : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फिर से पलटी मारकर इंडिया गठबंधन से अलग होकर एनडीए के साथ जाने की चर्चा के बीच चर्चित चुनावी रणनीतिकार और जन सुराज यात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार राजनीति में बोझ बन गए, उन्हें अब कोई पार्टी साथ नहीं लेना चाह रही।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले अब उनके पास कोई विकल्प नहीं है और उन्हें चुनाव तो महागठबंधन के साथ ही लड़ना होगा। नीतीश कुमार राजनेता और जदयू दल के तौर पर बहुत बड़े बोझ बन गए हैं और जो भी इस बोझ को उठाने की कोशिश करेगा, वो भी उस बोझ के तले नीचे दबकर मर जाएगा।

जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के बैठक के सवाल पर प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार का अपना तरीका है और वो ताश के पत्तों की तरह अपनी पार्टी में नेताओं को ऊपर-नीचे करते रहते हैं। यही वजह है कि 18 सालों से मुख्यमंत्री रहने के बावजूद उन्होंने अपनी पार्टी में सेकेंड लाइन लीडरशिप या संगठन बनाया ही नहीं।

दरभंगा में पत्रकारों से चर्चा करते हुए साफ कहा कि वे कभी भी नीतीश के साथ नहीं जाएंगे। एक बार नीतीश कुमार ने अगर धोखा किया तो चाहे नीतीश कुमार बीस बार हमारे पास आ जाएं, उनके साथ जाने का सवाल ही नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website