दिल्ली को गैस चैंबर बनाने के लिए केजरीवाल हैं जिम्मेदार – भाजपा

दिल्ली को गैस चैंबर बनाने के लिए केजरीवाल हैं जिम्मेदार – भाजपा

नई दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर की हवा लगातार जानलेवा होती जा रही है। हवा की गुणवत्ता नापने का पैमाना यानी एयर क्वालिटी इंडेक्स – एक्यूआई का आंकड़ा यह बताने के लिए काफी है कि दिल्ली एनसीआर के लोग कितनी जहरीली हवा में सांस ले रहे हैं।

इस बीच भाजपा ने दिल्ली को गैस चैंबर बनाने के लिए अरविंद केजरीवाल को सीधे तौर पर जिम्मेदार बताते हुए कहा है कि केजरीवाल दिल्ली और पंजाब दोनों जगह असफल साबित हो गए हैं। भाजपा आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली अभी गैस चैंबर है। एक्यूआई पिछले साल के इसी समय की तुलना में वर्तमान में तीन गुना ज्यादा खराब है। इसका कारण आम आदमी पार्टी द्वारा शासित राज्य पंजाब में खेतों में लगातार आग लगना ( पराली का जलना )है। मालवीय ने बिना प्रचार के लोगों को मुफ्त में मौत देने का आरोप लगाते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल पंजाब और दिल्ली दोनों जगह विफल रहे हैं।

इससे पहले सोमवार को भी , भाजपा ने आंकड़ों के जरिए केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा था कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद राज्य में पराली जलाने की घटना में 33.5 प्ररिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जबकि इसके ठीक विपरीत हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा उठाए गए कदमों और किसानों को पराली के निपटान के बेहतर तरीके अपनाने के लिए प्रोत्साहित करने की वजह से हरियाणा में पराली जलाने की घटना में 33 प्रतिशत की कमी दर्ज की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website