चुनावी नतीजों पर बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी : आज की हैट्रिक ने 24 के हैट्रिक की गारंटी दे दी है

चुनावी नतीजों पर बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी : आज की हैट्रिक ने 24 के हैट्रिक की गारंटी दे दी है

नई दिल्ली : विधानसभा चुनाव वाले चार में से तीन राज्‍यों में मिली जीत का जश्‍न मनाने के लिए रविवार की शाम भाजपा केंद्रीय कार्यालय-विस्तार पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव का एजेंडा सेट किया। जातीय जनगणना एवं ओबीसी आरक्षण की मांग कर रहे राहुल गांधी एवं अन्य विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा कि इन चुनावों में देश को जातियों में बांटने की भरपूर कोशिश हुई, लेकिन वह लगातार कहते रहे कि उनके लिए सबसे बड़ी जाति गरीब, युवा, महिलाएं और किसान हैं और इन चारों जातियों का उत्थान ही भारत को विकसित भारत बनाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने दावा किया कि आज की हैट्रिक ने 24 ( 2024 लोकसभा चुनाव) के हैट्रिक की गारंटी दे दी है। ये चुनाव नतीजे भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई का जनसमर्थन है। उन्‍होंने कहा, “ये नतीजे कांग्रेस और उसके घमंडिया गठबंधन के लिए भी एक सबक है। जनता ने कांग्रेस और उसके सहयोगियों को बता दिया है कि सुधर जाइए, नहीं तो जनता इसी तरह से साफ कर देगी।”

मोदी ने भाजपा की जीत को सुशासन और विकास की जीत बताते हुए कहा कि आज देश की चारों जाति- गरीब, युवा, महिलाएं और किसान भाजपा की जीत को अपनी जीत मान रहा है। देश का युवा सिर्फ विकास चाहता है और डबल इंजन की सरकार का मैसेज जनता तक पहुंच गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज हर एक फर्स्ट टाइम वोटर गर्व से कह रहा है ​कि वो खुद जीता है। इस जीत में हर महिला अपनी जीत देख रही है। इस जीत में बेहतर भविष्य का सपना देखने वाला हर युवा अपनी जीत देख रहा है। हर वो नागरिक इसे अपनी सफलता समझ रहा है, जो 2047 में भारत को एक विकसित राष्ट्र देखना चाहता है।

उन्‍होंने कहा, “आज हर गरीब कह रहा है- वो खुद जीता है। आज हर वंचित के मन में भावना है- वो खुद जीता है। आज हर किसान यही सोच रहा है- वो खुद जीता है। आज हर आदिवासी भाई-बहन ये सोचकर खुश है कि वो खुद जीता है। आज विकसित भारत के आह्वाहन की जीत, वंचितों को वरीयता देने की सोच की जीत हुई है। आज दुनिया देख रही है कि जनता सोच-समझकर पूर्ण बहुमत वाली सरकार के लिए वोट कर रही है।”

मोदी ने कहा, “लोगों को यह भरोसा हो गया है कि मोदी की गारंटी, गारंटी की भी गारंटी है और आपके सपने मेरा संकल्प है।”

प्रधानमंत्री ने तेलंगाना की जनता का भी धन्यवाद करते हुए कहा कि हर चुनाव के बाद तेलंगाना में भाजपा का ग्राफ बढ़ रहा है और वह विश्‍वास दिलाते हैं कि भाजपा तेलंगाना की जनता की सेवा करती रहेगी। उन्‍होंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की तारीफ करते हुए कहा कि चुनाव के दौरान उनके परिवार में दुखद घटना हुई, लेकिन फिर भी वह चुनाव अभियान में जुटे रहे।

प्रधानमंत्री मोदी ने चुनाव में मेहनत करने वाले पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website